Friday , December 3 2021
Home / छत्तीसगढ़ / रमन ने 31 हजार से ज्यादा तेन्दूपत्ता श्रमिकों को दिया 5.16 करोड़ का बोनस

रमन ने 31 हजार से ज्यादा तेन्दूपत्ता श्रमिकों को दिया 5.16 करोड़ का बोनस

धमतरी 16 अक्टूबर।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने यहां आयोजित बोनस तिहार में कल जिले के 80 हजार से ज्यादा किसानों को लगभग 112 करोड़ 42 लाख रूपए के धान का बोनस वितरित किया।

डा.सिंह ने इस मौके पर प्राथमिक वनोपज सहकारी समितियों के 31 हजार 320 तेन्दूपत्ता संग्राहकों को भी बोनस का वितरण किया। इन तेन्दूपत्ता श्रमिकों को बोनस के रूप में 2400 रूपए प्रति मानक बोरे की दर से पांच करोड़ 16 लाख रूपए का भुगतान किया गया।

डॉ.सिंह ने अगले गर्मी के मौसम से प्रदेश के सभी 13 लाख से ज्यादा तेन्दूपत्ता संग्राहकों के लिए संग्रहण पारिश्रमिक 1800 रूपए से बढ़ाकर 2500 रूपए करने की भी घोषणा की। कार्यक्रम में पंचायत और ग्रामीण विकास मंत्री श्री अजय चन्द्राकर, वन मंत्री श्री महेश गागड़ा, महिला और बाल विकास मंत्री श्रीमती रमशीला साहू, महासमुंद के लोकसभा सांसद श्री चंदूलाल साहू, कांकेर के लोकसभा सांसद श्री विक्रम उसेंडी, सिहावा के विधायक श्री श्रवण मरकाम, जिला पंचायत अध्यक्ष श्री रघुनंदन साहू, महापौर श्रीमती अर्चना चौबे और बड़ी संख्या में विभिन्न संस्थाओं के पदाधिकारी तथा जिले के पंचायत प्रतिनिधि भी उपस्थित थे।