Saturday , August 13 2022
Home / MainSlide / रमन ने वाजपेयी के जन्मदिन पर जनता को दी बधाई

रमन ने वाजपेयी के जन्मदिन पर जनता को दी बधाई

रायपुर 24 दिसम्बर।मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कल 25 दिसम्बर को देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन पर जनता को बधाई दी है।

डॉ. सिंह ने श्री वाजपेयी के जन्म दिन की पूर्व संध्या पर आज यहां जारी बधाई संदेश में उनके स्वस्थ, सुदीर्घ और यशस्वी जीवन की कामना की है।उन्होने कहा कि ’भारत रत्न’ श्री वाजपेयी ने वर्ष 2000 में छत्तीसगढ़, झारखंड और उत्तराखण्ड राज्यों का निर्माण करके स्वतंत्र भारत के इतिहास में एक स्वर्णिम अध्याय की रचना की है।छत्तीसगढ़ सहित तीनों प्रदेशो के करोड़ो लोगों के बीच श्री वाजपेयी ‘राज्य निर्माता’ के रूप में आज भी लोकप्रिय हैं और इन राज्यों के जनता के दिलो पर हमेशा राज करते रहेंगे।

उन्होने  कहा कि श्री वाजपेयी ने अपने सुदीर्घ सार्वजनिक और संसदीय जीवन में अपने सहज-सरल लेकिन विराट व्यक्तित्व से देश और दुनिया पर अपनी अमिट छाप छोड़ी है।वह एक संवेदनशील कवि, गंभीर चिंतक, लेखक, पत्रकार, ओजस्वी वक्ता और कुशल प्रशासक रहे हैं। उन्होंने अपने प्रधानमंत्रित्व काल में देश के लाखों गावों, करोड़ों गरीबो और मेहनतकश किसानों की बेहतरी के लिए कई योजनाओं की शुरूआत की, जिनमें प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना और देश के सामाजिक-आर्थिक विकास के लिए स्वर्णिम चतुर्भुज योजना भी शामिल है।