Thursday , December 2 2021
Home / MainSlide / रमन ने ब्रिसबेन में खनन तकनीक विशेषज्ञों से किया विचार-विमर्श

रमन ने ब्रिसबेन में खनन तकनीक विशेषज्ञों से किया विचार-विमर्श

रायपुर 20 जनवरी।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज आस्ट्रेलिया के प्रवास के दौरान ब्रिसबेन में ट्रेड एंड इन्वेस्टमेंट क्वींसलैंड (टीआईक्यू) के अधिकारियों से खनन तकनीक से जुड़े विभिन्न विषयों पर विचार विमर्श किया।

डॉ. सिंह को टीआईक्यू के खनन एवं संसाधन विभाग के श्री एंथोनी क्राइस्टेनसन एवं श्री आंद्रेई गोल्तिसिस्की ने बताया कि क्वींसलैंड में कोयला समेत अनेक खनिजों के भंडार हैं, जिनका खनन किया जा रहा है।मुख्यमंत्री ने टीआईक्यू से बैठक में कहा कि खनन तकनीक, खनन सुरक्षा, कोल बेनिफिशिएसन एंड माइनिंग लॉजिस्टिक सेक्टर में छत्तीसगढ़ और ऑस्ट्रेलिया के तकनीकी विशेषज्ञों के बीच सहयोग की अपार संभावनाएं हैं।

मुख्यमंत्री ने आस्ट्रेलिया-इंडिया बिजनेस काउंसिल क्वींसलैंड के प्रेसिडेंट श्री निक सेनापति से भी मुलाकात की।मुख्यमंत्री ने उन्हें छत्तीसगढ़ की क्षमताओं और संसाधनों के बारे में बताया तथा उन अवसरों के बारे में चर्चा की जिसमें छत्तीसगढ़ और क्वींसलैंड सहयोग कर सकें।मुख्यमंत्री ने श्री सेनापति से कहा कि वे छत्तीसगढ़ की माइनिंग कंपनियों के साथ जुड़ें और प्रदेश की यात्रा कर इन कंपनियों को अपने अनुभवों का लाभ देवें।

ब्रिसबेन में मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने मिक्कालाफ राबर्ट्सन के चेयरमेन आफ पार्टनर्स श्री डोमिनिक मेकगैन और रिसोर्सेस एंड रिन्यूवेबल ग्रुप के स्ट्रेटेजिक एडवाइजर श्री मिशेल रोशे से भी मुलाकात की। मुख्यमंत्री के साथ इस मौके पर उनके प्रमुख सचिव अमन कुमार सिंह, उद्योग विभाग के सचिव डॉ. कमलप्रीत सिंह एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।