Thursday , December 9 2021
Home / MainSlide / रमन ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जन्मदिन पर दी बधाई

रमन ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जन्मदिन पर दी बधाई

रायपुर 17 सितम्बर।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज  17 सितम्बर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर उन्हें हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी हैं।

डॉ.सिंह ने यहां जारी शुभकामना संदेश में श्री मोदी के स्वस्थ, सुदीर्घ और यशस्वी जीवन की कामना की है। डॉ.सिंह ने कहा कि श्री मोदी के ओजस्वी, ऊर्जावान और गतिशील नेतृत्व में विगत तीन वर्ष में देश के गांव, गरीब और किसानों की बेहतरी के लिए अनेक लोकहितैषी योजनाओं की शुरूआत हुई है। उनके नेतृत्व में देश के पांच करोड़ गरीब परिवारों की महिलाओं को चूल्हे के धुंए से मुक्ति दिलाने के लिए शुरू की गई प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना को भारी सफलता मिली है।

प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना और गरीबों को पक्का मकान देने के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना किसानों और गरीबों के उत्थान के लिए प्रधानमंत्री की प्राथमिकता का परिचायक है। श्री मोदी ने स्वच्छ भारत मिशन की शुरूआत कर देश में स्वच्छता को जनआंदोलन बना दिया है। डॉ. रमन सिंह ने कहा-श्री मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार की योजनाओं से छत्तीसगढ़ में भी विकास की रफ्तार में तेजी आयी है। उनकी विदेश नीति से दुनिया में भारत का स्वाभिमान बढ़ा है।

श्री मोदी का छत्तीसगढ़ राज्य के लोगों से वर्षों पुराना भावनात्मक और निकटतम संबंध रहा है। यह हम सबके लिए गर्व और खुशी की बात है कि अब प्रधानमंत्री के रूप में भी उनका मार्गदर्शन राज्य के विकास के लिए हमें लगातार मिल रहा है।