Sunday , December 5 2021
Home / MainSlide / रमन ने प्रदेशवासियों को दी नये वर्ष की बधाई

रमन ने प्रदेशवासियों को दी नये वर्ष की बधाई

रायपुर 30 दिसम्बर।मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने प्रदेशवासियों को नये वर्ष 2018 की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी हैं।

डॉ.सिंह ने आज यहां जारी शुभकामना संदेश में कहा कि देश और दुनिया में वर्ष 2017 अपने साथ अनेक उपलब्धियों और यादगार प्रसंगों को लेकर बिदा हो रहा है।इस दौरान जनता के सहयोग से छत्तीसगढ़ को भी विकास के हर क्षेत्र में कई महत्वपूर्ण सफलताएं मिली हैं।नया साल भी छत्तीसगढ़ के लिए नई उपलब्धियों का वर्ष होगा।

उन्होंने कहा कि राज्य में विकास की गति तेज हुई है।गांव, गरीब और किसानों तक योजनाओं का लाभ पहुंचने लगा है।छत्तीसगढ़ सरकार ने जनता की बेहतरी के लिए कई बड़े फैसले भी किए है। मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत प्रदेश के सभी लगभग 55 लाख परिवारों को स्मार्ट कार्ड के जरिए मिल रही 30 हजार निःशुल्क इलाज की सुविधा को बढ़ाकर 50 हजार रूपए कर दिया गया है। राज्य की प्राथमिक वनोपज सहकारी समितियों में सदस्य के रूप में शामिल लगभग 14 लाख तेंदूपत्ता संग्राहकों के लिए पारिश्रमिक की राशि 1800 रूपए प्रति मानक बोरा से बढ़ाकर 2500 रूपए कर दिया गया है।

उन्होने कहा कि छत्तीसगढ़ देश का पहला और इकलौता राज्य है, जिसने अपने मेहनतकश तेंदूपत्ता श्रमिकों के लिए ढाई हजार रूपए प्रति मानक बोरे का पारिश्रमिक निर्धारित किया है। इसका फायदा तेंदूपत्ता संग्राहकों को वर्ष 2018 से मिलने लगेगा।