Sunday , January 23 2022
Home / MainSlide / रमन ने नए जिलो के गठन के प्रस्ताव को लेकर सरकार को लिया आडे हाथों

रमन ने नए जिलो के गठन के प्रस्ताव को लेकर सरकार को लिया आडे हाथों

रायपुर 02 जुलाई।छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने नए जिले के निर्माण को लेकर जारी परिपत्र पर सरकार के खंडन पर सवाल उठाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को हस्तक्षेप कर स्थिति स्पष्ट करना चाहिए।

डा.सिंह ने आज यहां जारी बयान में राज्य के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा नए जिले के निर्माण को लेकर जारी परिपत्र पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि नए जिले का निर्माण बेहद संवेदनशील मामला है.जिला निर्माण जनता की भावना से जुड़ा विषय होता  है, लेकिन आज कांग्रेस सरकार में जो परिस्थितियां निर्मित हुई है, वह बेहद सोचनीय और गंभीर है।

उन्होंने कहा कि विभाग के उपसचिव द्वारा सेवानिवृत्ति के एक दिन पहले परिपत्र जारी किया जाता है, वह पत्र मीडिया तक पहुंच जाता है, राष्ट्रीय चैनलों में इसका प्रसारण हो जाता है और वरिष्ठ अधिकारी इसकी पुष्टि भी करते है,लेकिन देर शाम इस परिपत्र का यह कहकर खंडन कर दिया जाता है, कि सरकार के पास ऐसा कोई मामला विचाराधीन नहीं है,अफसर ने जो परिपत्र जारी किया है,उसकी जांच कराई जा रही है।

डॉ.सिंह ने इस मामले की जांच की मांग करते हुए कहा कि इसमें प्रमुख सचिव, सचिव जैसे स्तर के अधिकारियों की भी जानकारी के बगैर यदि ऐसे परिपत्र जारी हो रहे है, तो यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है।