Wednesday , January 19 2022
Home / छत्तीसगढ़ / रमन ने जनता को दी शारदीय नवरात्रि की बधाई

रमन ने जनता को दी शारदीय नवरात्रि की बधाई

रायपुर 20 सितम्बर।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कल 21 सितम्बर को शारदीय नवरात्रि के शुभारंभ के अवसर पर जनता को बधाई देते हुए सभी लोगों के लिए अपनी शुभेच्छा प्रकट की है।

डॉ. सिंह ने नवरात्रि की पूर्व संध्या पर आज यहां जारी शुभकामना संदेश में कहा कि हमारी भारतीय संस्कृति में नवरात्रि देवी दुर्गा के विभिन्न रूपों में नारी शक्ति की पूजा का नौ दिवसीय महापर्व है। यह महा अनुष्ठान पर्व हमारे भारतीय समाज में नारी शक्ति के सम्मान की गौरवशाली प्राचीन परम्परा का भी प्रतीक है।उन्होंने मां दुर्गा से सभी लोगों की सुख-समृद्धि के लिए आशीर्वाद प्रदान करने की प्रार्थना की है।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर बम्लेश्वरी मंदिर डोंगरगढ़, दंतेश्वरी मंदिर दंतेवाड़ा,मां महामाया मंदिर रतनपुर, चन्द्रहासिनी मंदिर चन्द्रपुर सहित छत्तीसगढ़ के सभी आस्था केन्द्रों में हजारों-लाखों की संख्या में आने वाले श्रद्धालुजनों का अभिनंदन किया है और संबंधित जिलों के कलेक्टरों तथा पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिए हैं कि इन मंदिरों में आने-जाने वाले भक्तों के लिए बुनियादी सुविधाओं का पूरा ध्यान रखा जाए।

उन्होने यातायात प्रबंधन, बिजली, पानी, प्राथमिक चिकित्सा, अग्नि सुरक्षा सहित सभी आवश्यक सेवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए है।