Sunday , May 29 2022
Home / MainSlide / रमन ने किया छत्तीसगढ़ के पहले नवाचार केंद्र का लोकार्पण

रमन ने किया छत्तीसगढ़ के पहले नवाचार केंद्र का लोकार्पण

रायपुर 13 अप्रैल।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज यहां पंडरी स्थित सिटी सेंटर मॉल में राज्य के पहले और देश के दूसरे सबसे बड़े स्टार्टअप इन्क्यूबेशन सेण्टर ‘36 इंक‘ का लोकार्पण किया।

इस सेण्टर में स्टार्ट-अप उद्यमियों के लिए आधुनिकतम तकनीक के नवीनतम उपकरण उपलब्ध कराया गया है। लगभग 30 हजार वर्ग फीट में स्थापित इस केन्द्र में थ्री-डी प्रिंटर्स, लेज़र कटर, इलेक्ट्रॉनिक्स टेस्टिंग और मल्टीमीडिया निर्माण सुविधाएं उद्यमियों को उपलब्ध होंगी। इस केन्द्र के लोकार्पण के साथ ही यहां 125 स्टार्ट-अप उद्यमियों द्वारा कार्य भी प्रारंभ कर दिया गया है।

डा.सिंह ने इस अवसर पर युवा स्टार्ट-अप उद्यमियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि पूरे मन से काम करें, सफलता अवश्य मिलेगी।जो मन से करता है, वह कभी पराजित नहीं होता। उन्होंने युवा उद्यमियों को सफलता के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि स्टार्टअप को आगे बढ़ाने के लिए राज्य शासन द्वारा हर संभव सहयोग दिया जाएगा।

उन्होने कहा कि यह सेंटर राज्य शासन की अनूठी पहल है। राज्य शासन युवा स्टार्ट-अप उद्यमियों को सभी आवश्यक सहयोग प्रदान करेगा। डॉ.सिंह ने कहा कि यह देश का दूसरा सबसे बड़ा सेण्टर है।इस अवसर पर उद्योग मंत्री अमर अग्रवाल, छत्तीसगढ़ राज्य औद्योगिक विकास निगम (सी.एस.आई.डी.सी.) के अध्यक्ष छगन मुंदड़ा, मुख्य सचिव अजय सिंह, सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के प्रमुख सचिव अमन सिंह, अटल इनोवेशन मिशन, नीति आयोग, नई दिल्ली के मिशन डायरेक्टर रमन्न रामनाथन भी उपस्थित थे।