Thursday , December 2 2021
Home / MainSlide / रमन को तीर्थ यात्रा योजना की प्रशंसा में बुजुर्ग ने सुनाए गीत

रमन को तीर्थ यात्रा योजना की प्रशंसा में बुजुर्ग ने सुनाए गीत

रायपुर 01 अक्टूबर।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह को मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत यात्रा कर चुके एक बुजुर्ग ने योजना की प्रशंसा में लिखे गीत को ही नही सुनाया,बल्कि योजना की भूरि भूरि सराहना भी की।

डा.सिंह ने आज अंतर्राष्ट्रीय वयोवृद्ध् दिवस के अवसर पर बुजुर्गों से बातचीत राज्य शासन द्वारा संचालित मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना का फीड बैक लिया। बुजुर्गों ने बड़ी प्रसन्नता के साथ तीर्थ यात्रा के अनुभव मुख्यमंत्री के साथ साझा किए।उन्होंने यह भी सुझाव दिया कि यह योजना बुजुर्गों के लिए फायदेमंद है और इससे निरंतर रखना चाहिए।

मुख्यमंत्री सिंह ने आज अपना काम-काज शुरू करने के पहले अंतर्राष्ट्रीय वयोवृद्ध दिवस प्रदेश के बुजुर्गों से बात करने की इच्छा व्यक्त की। डा.सिंह ने  मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना से लाभान्वित बुजुर्ग  हितग्राहियों कोरिया जिले के ग्राम मनवारी के श्री मोतीलाल(65), जगदलपुर की श्रीमती नूर बेगम खान(63), भिलाई की श्रीमती राजरानी कौर(61)और सरगुजा जिले के मेन्ड्राकला निवासी रामलखन ठाकुर(64) से बड़ी आत्मीयता से बात की और मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा के बारे में उनके अनुभव की जानकारी ली और उनसे योजना पर सुझाव मांगे।

सरगुजा के श्री ठाकुर ने बताया कि वे गांव के दूसरे लोगों के साथ इसी साल सितम्बर में बाबा बैजनाथ धाम की यात्रा से लौटे हैं। उन्होंने बताया कि यात्रा बहुत अच्छी रही। उन्होंने दोनों महान विभूतियों की प्रशंसा करते हुए बताया कि उन्होंने योजना पर आधारित सरगुजिया बोली में करमा और सुगा गीत की रचना की है। मुख्यमंत्री के आग्रह पर उन्होने फोन पर करमा और सुगा गीत गाकर सुनाया।

कोरिया जिले के ग्राम मनवारी के श्री मोतीलाल ने मुख्यमंत्री को बताया कि यात्रा के दौरान बड़ी अच्छी व्यवस्था की गई थी। वे अपने पत्नी के साथ बैजनाथ धाम गए थे। उन्होंने कहा कि बुढ़ापे में आपने तीर्थ करा दिया। भिलाई की राजरानी कौर ने मुख्यमंत्री से कहा कि यह योजना शुरू करके आपने बुजुर्गों के लिए बहुत अच्छा काम किया है।

जगदलपुर की नूर बेगम खान ने कहा कि आपके सहयोग से अजमेर शरीफ की यात्रा का मौका मिला। बहुत अच्छी व्यवस्था थी। मुख्यमंत्री द्वारा योजना को और बेहतर बनाने के लिए सुझाव मागे जाने पर उन्होंने कहा कि वह एक बार और तीर्थ पर जाना चाहती है।मुख्यमंत्री ने सभी को अंतर्राष्ट्रीय वयोवृद्ध दिवस पर अपनी शुभकामनाएं दी।