Sunday , May 29 2022
Home / MainSlide / रमन कल से दंतेवाड़ा से निकलेंगे विकास यात्रा पर

रमन कल से दंतेवाड़ा से निकलेंगे विकास यात्रा पर

रायपुर  11मई।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह दंतेवाड़ा से कल से विकास यात्रा पर निकलेंगे।इस दौरान वह 30 हजार करोड़ से अधिक के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमि पूजन भी करेंगे।केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह विकास यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

मुख्यमंत्री डा.सिंह ने आज प्रेस कान्फ्रेंस में यह जानकारी देते हुए बताया कि विकास यात्रा का कल से पहला चरण शुरू होगा और एक माह का होगा।विकास यात्रा का दूसरा चरण 16 अगस्त से शुरू होगा और 30 सितम्बर तक चलेगा।उन्होने कहा कि विकास यात्रा जनता को धन्यवाद देने एवं उन्हे  अपने सरकार के कामकाज का हिसाब देने की यात्रा है।

डा.सिंह ने बताया कि विकास यात्रा में केन्द्रीय मंत्री श्री नितिन गडकरी,नरेन्द्र तोमर,धर्मेन्द्र प्रधान,स्मृति ईरानी,एवं भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी बीच बीच में शामिल होते रहेगे। अभी तक उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनवीस,झाऱखण्ड के मुख्यमंत्री रघुवरदास,मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सहमति भेज दी है।

उन्होने बताया कि इस दौरान राज्य की अति महात्वाकांक्षी स्काई योजना के तहत 50 लाख परिवारों को स्मार्ट फोन वितरित किए जायेंगे।इसके अलावा समंर्थन मूल्य पर खरीदे गए धान का बोनस, तेन्दूपत्ता का बोनस तथा श्रम विभाग की योजनाओं के तहत लाभार्थियों को सिलाई मशीन समेत विभिन्न सामानों का भी वितरण किया जायेगा।

डा.सिंह ने कांग्रेस के विकास यात्रा के विरोध पर कड़ा जवाब देते हुए कहा कि उन्हे रमन का विरोध करना चाहिए न कि विकास का। विकास का विरोध करना आम जनता का विरोध है। लोगो की उम्मीदों का विरोध उचित नही है।उन्होने कहा कि विकास कांग्रेसियों को दिखाई नही पड़ रहा है।कांग्रेस ने हमेशा विकास को नकारा है।

उन्होने कहा कि कांग्रेस के पास कोई एजेन्डा नही है केवल मीडिया में बयानबाजी और सरकार के कार्यक्रमों का विरोध करना मात्र ही उनका मुख्य एजेन्ड़ा रह गया है। उन्हे पिछले 15 वर्षों से लोगो के जीवन में आया बदलाव भी नही दिख रहा है। श्री.सिंह ने कहा कि उनका अगर इसी तरह विकास विरोधी रवैया बना रहा तो विधानसभा में 15 वर्षों से जहां वह बैठे है और नीचे पहुंच जायेंगे।

इस मौके पर अन्य लोगो के अलावा कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल,गृह मंत्री रामसेवक पैकरा महिला एवं बाल विकास मंत्री रमशिला साहू,मुख्य सचिव अजय सिंह,मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव अमन सिंह,सचिव सुबोध सिंह एवं जनसम्पर्क विभाग के आयुक्त राजेश टोप्पो सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।