Wednesday , January 26 2022
Home / MainSlide / येदियुरप्पा ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री के पद की ली शपथ

येदियुरप्पा ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री के पद की ली शपथ

बेंगलुरू 26 जुलाई।भारतीय जनतापार्टी के नेता बी एस येदियुरप्‍पा ने आज कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री के रूप में शपथ ली।उन्‍हें सोमवार को विधानसभा में अपना बहुमत सिद्ध करना है।

  पिछले मंगलवार को विश्‍वास मत के दौरान गठबंधन सरकार गिरने के बाद येदियुरप्‍पा ने आज सवेरे राज्‍यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया था। इस अवसर पर पूर्व केन्‍द्रीय मंत्री एस एम कृष्‍णा, भाजपा कर्नाटक प्रभारी मुरलीधर राव, सांसद प्रताप सिम्‍हा, शोभा करंदलाजे और पार्टी विधायकों ने उन्‍हें शुभकामनाएं दीं।

बीएस येदियुरप्पा के शपथ ग्रहण के समय काफी तादाद में उनके समर्थक मौजूद थे जिन्‍होंने आज ढोल बजाकर उनको बधाई दी। शपथ ग्रहण के बाद मंत्रिमंडल की बैठक में येदियुरप्‍पा ने तय किया कि बुनकरों का 100 करोड़ रुपये का ऋण माफ किया जाएगा।

येदियुरप्‍पा अभी तक चार बार मुख्‍यमंत्री पद की शपथ ले चुके हैं, मगर दो बार बहुमत साबित करने में वे विफल रहे। 2008 से 2011 के बीच वे राज्‍य के मुख्‍यमंत्री रहे। 222 सदस्‍य बल की विधानसभा में बीजेपी के पास 105 सदस्‍यों का समर्थन है। कल सभाध्‍यक्ष ने तीन सदस्‍यों को बर्खास्‍त किया था और 14 बागी विधायकों के इस्‍तीफे पर वे विचार कर रहे हैं।