Sunday , December 5 2021
Home / MainSlide / यात्रियों की सुरक्षा पर विशेष ध्यान देने का गोयल ने दिलाया भरोसा

यात्रियों की सुरक्षा पर विशेष ध्यान देने का गोयल ने दिलाया भरोसा

मुबंई 01 अक्टूबर।रेल मंत्री पीयूष गोयल ने देश में यात्रियों की सुरक्षा पर विशेष ध्यान देने का भरोसा दिलाते हुए पैदल पार पथों पर विशेष ध्यान देते हुए अनेक उपायों की घोषणा की है।

श्री गोयल ने यात्री सुरक्षा उपायों की समीक्षा के लिए कल यहां रेल मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक के बाद पत्रकारों से कहा कि सभी रेलवे स्टेशनों पर पैदल पार पथ अब अनिवार्य होंगे।इन पुलों को सुरक्षा मदों के अंतर्गत रखा जाएगा और इन्हें सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए बजट में कोई कमी नहीं की जाएगी।यह विशेष बैठक यहां के एक भीड़ भरे स्टेशन में हुई भगदड़ में 23 लोगों की मौत के बाद आहूत की गई थी।

उन्होने कहा कि.. 20 नए फुटओवर ब्रिजेस सेंट्रल रेलवे में सैंक्शन किए गये 13 को भी इसपे वाइडन किया जाएगा और दस एफ.ओ.बी. नए सैंक्शन किए गये वेस्टर्न रेलवे में।इसके अलावा मल्टी डिसिपलिन रिपोर्ट के बाद कुछ और आवश्यक लगेगा तो उस पर विचार भी जल्दी करेंगे..।

श्री गोयल ने कहा कि इन सभी का काम एक वर्ष के भीतर पूरा किया जाएगा। इसके साथ ही, देशभर के सभी स्टेशनों में पैदल पार पथ,पुलिया और भूमिगत पैदल पार पथों को मंजूरी देने के निर्णय 30 से 35 दिन के भीतर ले लिए जाएंगे। श्री गोयल ने कहा कि अगले 18 महीनों के लिए रेलवे क्षेत्रों के महाप्रबंधकों को सुरक्षा से संबंधित मुद्दों के लिए असीमित अधिकार दिए जा रहे हैं।

उन्होने बताया कि रेलवे ने मुख्यालय में तैनात 200 अधिकारियों को क्षेत्रीय प्रचालन और परियोजना कार्यान्वयन मजबूत करने के लिए फील्ड में भेजने का निर्णय भी लिया है।