Sunday , May 29 2022
Home / MainSlide / मोदी स्वीडन और ब्रिटेन की पांच दिन की यात्रा पर रवाना

मोदी स्वीडन और ब्रिटेन की पांच दिन की यात्रा पर रवाना

नई दिल्ली 16 अप्रैल।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी स्वीडन और ब्रिटेन की पांच दिन की यात्रा पर आज शाम रवाना हो गये।

श्री मोदी यूरोप के दो राष्ट्रों के दौरे के पहले चरण में वे आज देर रात स्वीडन की राजधानी स्टॉकहोम पहुंचेंगे।कल वह स्टॉकहोम में भारत नॉर्डिक शिखर बैठक में भाग लेंगे और विभिन्न देशों के शीर्ष नेतृत्व से दिवपक्षीय वार्ता करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी साझा मूल्य और आपसी समृद्धि विषय पर हो रहे पहले भारत नॉर्डिक सम्मेलन में नॉर्डिक देशों के प्रधानमंत्रियों के साथ द्विपक्षीय और बहुपक्षीय चर्चा करेंगे। नॉर्डिक देशों में डेनमार्क, नॉर्वे, फिनलैंड, आईसलैंड और स्वीडन शामिल हैं। स्वीडन में भारतीय राजदूत मोनिका कपिल मोहता के अनुसार भारत व्यापार और निवेश बढ़ाने के अलावा बुनियादी ढांचा क्षेत्र में वहनीय और अनुकूल प्रौद्योगिकी अपनाना चाहता है।

स्वीडन के बाद श्री मोदी बुधवार को लंदन जायेंगे जहां वे राष्ट्रमंडल देशों के शासनाध्यक्षों के सम्मेलन-चोगम में भाग लेंगे।वे विशेष कार्यक्रम भारत की बात सबके साथ में भी भाग लेंगे जिसमें वे भारत के बारे में लोगों के सवालों के जवाब देंगे। उन्होंने लोगों से अपने विचार और सुझाव नरेन्द्र मोदी ऐप पर तथा सोशल मीडिया हैशटैग भारत की बात सबके साथ पर वीडियो भेजने को कहा है। श्री मोदी महारानी एलिजाबेथ दिवतीय से भी मुलाकात करेंगे।