Thursday , August 11 2022
Home / देश-विदेश / मोदी बाढ़ का जायजा लेने बिहार के दौरे पर

मोदी बाढ़ का जायजा लेने बिहार के दौरे पर

नई दिल्ली/ पटना 26 अगस्त।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बिहार में बाढ़ की स्थिति का जायजा लेने के लिए आज एक दिन के पर रवाना हो गए है।बिहार में बाढ़ से जुड़ी विभिन्न घटनाओं में अब तक 415 लोगो की मौत हो चुकी है।

श्री मोदी बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित अररिया, पूर्णिया, कटिहार और किशनगंज जिलों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे।श्री मोदी पूर्णिया में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और अन्य अधिकारियों के साथ स्थिति की समीक्षा भी करेंगे।

राज्य के बाढ़ से प्रभावित 21 जिलों में एक करोड़ 70 लाख से अधिक लोग बाढ़ की चपेट में हैं।बाढ़ से जुड़ी विभिन्न घटनाओं में अब तक चार सौ पंद्रह लोगों और लगभग तीन सौ जानवरों की मौत हो चुकी है। इस बीच मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर और दरभंगा में बाढ़ की स्थिति गंभीर बनी हुई है। तिरहुत नदी का बांध टूट जाने के कारण मुजफ्फरपुर के शहरी इलाकों में बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है।

समस्तीपुर में तटबंध पर बूढ़ी गंडक का दबाव बढ़ता जा रहा है। इसके चलते शहरी इलाकों में बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है। उधर बागमती नदी का पानी दरभंगा के निचले इलाकों में फैलता जा रहा है। रेल पटरी पर पानी आ जाने के कारण दरभंगा, समस्तीपुर रेल खंड पर ट्रेनों का प्रचालन आठवें दिन भी ठप्प है।