Sunday , May 29 2022
Home / MainSlide / मोदी ने 60 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का किया शुभारम्भ

मोदी ने 60 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का किया शुभारम्भ

लखनऊ 29 जुलाई। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने आज यहां आयोजित भूमि पूजन में 60 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शुभारम्‍भ किया।

श्री मोदी ने इस अवसर पर कहा कि केवल पांच महीनों में 60 हजार करोड़ रुपये का निवेश प्राप्‍त करना एक बड़ी उपलब्धि है।उन्होने आशय को  निवेश में बदलने के लिए योगी आदित्‍यनाथ सरकार की सराहना की।श्री मोदी ने कहा कि..मुझे खुशी है कि उत्‍तर प्रदेश में मुख्‍यमंत्री जी ने सर्वांगीण विकास पर ध्‍यान दिया है।ये सारे इनिशिएटिव्‍स बधाई के पात्र है।कुछ लोग इसे ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी  कह रहे है। वैसे तो परम्‍परा वही है, लेकिन ये सब देखने के बाद मैं कहता  हूं ये रिकॉर्ड ब्रेकिंग सेरेमनी है..।

इस समारोह का आयोजन इस वर्ष के शुरू में उत्‍तर प्रदेश निवेशक सम्‍मेलन में हस्‍ताक्षरित एक हजार 45 समझौता ज्ञापनों में से 81 की शुरूआत के लिए किया गया। इससे पहले  केन्‍द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने समारोह को सम्‍बोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के नेतृत्‍व में भारत निवेश के लिए सबसे अधिक आकर्षक देश बन गया है। उन्‍होंने आशा व्‍यक्‍त की कि जिन समझौता ज्ञापनों पर हस्‍ताक्षर किए गए थे उनमें से 90 प्रतिशत को जल्‍द पूरा किया जायेगा।

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने अपने संबोधन में कहा कि राज्‍य अब कारोबार को आसान बनाने के मामले में शीर्ष पांच राज्‍यों में शामिल हो गया है।