Thursday , August 18 2022
Home / MainSlide / मोदी ने सेना एवं इंडो तिब्बत सीमा पुलिस के साथ मनाई दीपावली

मोदी ने सेना एवं इंडो तिब्बत सीमा पुलिस के साथ मनाई दीपावली

देहरादून 07 नवम्बर।प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने उत्‍तराखंड में दूर-दराज की एक चौकी हरसिल में भारतीय सेना तथा भारत तिब्‍बत पुलिस बल के जवानों के साथ आज दीपावली मनाई।

श्री मोदी ने इस अवसर पर जवानों को बधाई देते हुए कहा कि दूरदराज की बर्फीलीपहाडि़यों पर उनके निष्‍ठापूर्ण कार्य से देश मजबूत बन रहा है श्री मोदी ने कहा धरती के किसी भी हिस्‍से की सुरक्षा नहीं है।ये सवा सौ करोड़ देशवासियों की सुरक्षा है। ये सवा सौ करोड़ देशवासियों देशवासियों के सपनों की सुरक्षा है। ये सवा सौ करोड़ देशवासियों देशवासियों के उज्‍ज्‍वल भविष्‍य के लिए आपकी तपस्‍या है।

प्रधानमंत्री ने  कहा कि जवान अपनी निष्‍ठा और अनुशासन से लोगों में सुरक्षा तथा निर्भयता की भावना का संचार कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ने रक्षा क्षेत्र की मजबूती और पूर्व सैनिकों के कल्‍याण के लिए सरकार द्वारा किए गए अनेक प्रयासों का भी उल्‍लेख किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत रक्षा क्षेत्र में ऊंची छलांग लगा रहा है। उन्‍होंने पूर्व सैनिकों के कल्‍याण के लिए किए कार्यों विशेष रूप से वन रैंक वन पैंशन का भी उल्‍लेख किया।

उन्‍होंने कहा कि भारतीय सशस्‍त्र बलों कोविश्‍वभर में और विशेष रूप से संयुक्‍त राष्‍ट्र शांति रक्षक अभियान में काफी प्रशंसाऔर सराहना मिलती है। प्रधानमंत्री ने जवानों को मिठाइयां भी वितरित की। श्री मोदी ने नजदीकी इलाकों के लोगों के साथ बातचीत की। ये लोग प्रधानमंत्री को दीपावली की बधाई देने वहां पहुंचे थे।

प्रधानमंत्री ने आज सुबह रूद्रप्रयाग जिले में केदारनाथ धाम में पूजा अर्चना की।उन्‍होंने केदारपुरी में जारी विकास कार्यों की समीक्षा भी की।