Saturday , May 28 2022
Home / MainSlide / मोदी ने रायपुर-बिलासपुर राष्ट्रीय राजमार्ग की प्रगति की ली जानकारी

मोदी ने रायपुर-बिलासपुर राष्ट्रीय राजमार्ग की प्रगति की ली जानकारी

रायपुर 27 जून।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज छत्तीसगढ़ में रायपुर से बिलासपुर तक 127 किलोमीटर राष्ट्रीय राजमार्ग के फोर लाईन के कार्य की प्रगति की जानकारी ली।

श्री मोदी ने नई दिल्ली से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए देश के विभिन्न राज्यों में केन्द्र सरकार की रेल्वे, सड़क परिवहन एवं राजमार्ग, विद्युत, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा वित्त मंत्रालय की विभिन्न योजनाओं की प्रगति की जानकारी मुख्य सचिवों से ली।

प्रधानमंत्री ने छत्तीसगढ़ में रायपुर से बिलासपुर तक 127 किलोमीटर राष्ट्रीय राजमार्ग के फोर लाईन के कार्य और इसी मार्ग पर 30 किलोमीटर राष्ट्रीय राजमार्ग पर चल रहे सिक्स लाईन के कार्य की प्रगति की जानकारी भारत सरकार के सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय के सचिव से ली।

उन्होंने इसी तरह किरन्दुल में चल रही रेल्वे की परियोजना की प्रगति जानकारी रेल्वे बोर्ड के चेयरमेन से ली। प्रधानमंत्री ने राज्यों के मुख्य सचिवों से कहा कि वे अपने-अपने राज्यों में रूपे कार्ड और भीम ऐप जैसे माध्यम से डिजीटल भुगतान को बढ़ावा देने के लिए विशेष रूप से लोगों को प्रोत्साहित करें। इसके लिए समयबद्ध कार्यक्रम भी चलाया जाए।

प्रधानमंत्री ने राज्यों के आकांक्षी जिलों में चली रही महत्वपूर्ण योजनाओं का फायदा सभी हितग्राहियों को 15 अगस्त तक दिलाने के निर्देश अधिकारियों को दिये।प्रधानमंत्री ने पश्चिम बंगाल, बिहार, राजस्थान, गुजरात, झारखण्ड, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश सहित देश के अन्य राज्यों के सचिवों से उनके राज्य में चली रही केन्द्र सरकार की विभिन्न परियोजनाओं की प्रगति की जानकारी ली।

केन्द्र शासन के रेल्वे, सड़क परिवहन, स्वास्थ्य, ऊर्जा, वित्त विभाग, सड़क परिवहन और परिवार एवं स्वास्थ्य कल्याण विभाग के वरिष्ठ अधिकारी और छत्तीसगढ़ के अपर मुख्य सचिव सुनील कुजूर भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में शामिल हुए।