Wednesday , July 6 2022
Home / MainSlide / मोदी ने नक्सलवाद पर किया तीखा प्रहार,कांग्रेस को भी लिया आड़े हाथों

मोदी ने नक्सलवाद पर किया तीखा प्रहार,कांग्रेस को भी लिया आड़े हाथों

जगदलपुर  09 नवम्बर।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नक्सलवाद पर तीखा प्रहार करते हुए शहरी नक्सलियों को समर्थन देने के लिए कांग्रेस को कठघरे में खड़ा किया।

श्री मोदी ने आज यहां भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में हुई जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जिन बच्चों के हाथ में कलम होनी चाहिए,नक्सली उनके हाथ में बंदूक पकड़ा देते हैं।जो माता-पिता के सपनों को बर्बाद कर देते हैं।यह राक्षसी मनोवृत्ति नहीं है तो और क्या है ? अर्बन नक्सली शहरों में एसी में रहकर, बड़ी-बड़ी गाड़ियों में घूमते है, उनके बच्चे विदेशों में पढ़ते हैं।यदि सरकार उन पर कार्रवाई करती है तो वे रिमोट से बस्तर में नक्सलियों से हिंसा करवाते हैं।

उन्होने कहा कि हमें बस्तर को बदलना है, यहां की वादियों को सुरक्षित रखना है। इसलिए यहां केवल कमल ही खिलना चाहिए। वैसे तो कोई और आने वाला नहीं है फिर भी कहीं किसी कोने में आ गया तो वो बस्तर के भविष्य को दाग लगा देगा।उन्होंने कहा कि बस्तर को मजबूत व समृध्द बनाना है। आजादी के बाद पहले भी चुनाव होते थे, राजनेता आते थे लेकिन उनकी सोच होती थी मेरा-तेरा वाली। इस चुनाव में भी आने वाले नेता का कुनबा बना रहे और अपना पेट भरता रहे। लेकिन हमने मेरी जाति-तेरी जाति नहीं, शहर-गांव नहीं, पुरुष-स्त्री में भेदभाव नहीं किया।

प्रधानमंत्री मोदी ने भाजपा को जिताने के लिए वहां की स्थानीय बोली में जनता से अपील करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ अब 18 साल का हो गया है और 18 साल के बेटे के सपनों को पूरा करने के लिए मां-बाप जी जान से लग जाते हैं। वैसे ही 18 साल में छत्तीसगढ़ के लिए केन्द्र सरकार छत्तीसगढ़ के सपनों को साकार करने में लग जाएगी। हमें अटल जी के सपनों का छत्तीगसढ़ बनाना है। शुरू में छत्तीसगढ़ गलत हाथों में चला गया था लेकिन जनता समझदार निकली, और सत्ता में भाजपा को बैठाया। यहां जो भी विकास हुआ वह आपके आशीर्वाद के कारण सम्भव हो सका है।

उन्होने कहा कि अब छत्तीगसढ़ की गिनती विकसित राज्यों में होने लगेगी और इसका फल आपको और आपके बच्चों को मिलेगा। 15 साल भाजपा को मिले लेकिन 10 साल विकास के कार्यों को अटकाने का कार्य दिल्ली की केन्द्र सरकार ने किया। इसके बावजूद राज्य को आगे बढ़ाने में कोई कसर हमने नहीं छोड़ी। 10 साल में जो काम नहीं हो पाया, पिछले साढ़े चार साल में वह केन्द्र सरकार ने कर दिखाया । उन्होंने जनता से पूछा कि काम करने वाली सरकार चाहिए कि नहीं? 2014 के चुनाव में मैंने कहा था कि अब दिल्ली में ऐसी सरकार आने वाली है कि एक रायपुर का और एक दिल्ली का इंजन मिलकर तेज विकास पर छत्तीसगढ़ को ले जाएंगे।

हाल ही में हुई नक्सली हिंसा की वारदात का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ दूरदर्शन के कैमरामेन को मार दिया गया, उसका क्या कसूर था? हमारे पांच जवानों को मार दिया गया और कांग्रेस पार्टी के नेता उन्हें क्रांतिकारी कहते है। उन्हें देश कभी माफ नहीं करेगा। कांग्रेस का मंत्र है झूठ बोलो, हर जगह बोलो, बार-बार बोलो और हमारा मंत्र है-सबका साथ-सबका विकास।

मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पांच बार बस्तर आ चुके है लेकिन 70 सालों में और कोई प्रधानमंत्री बस्तर नहीं पहुंचा है।उन्होने कहा कि बस्तर में विकास की गंगा चारों तरफ बह रही है।बस्तर में 15 साल पहले भूख व बीमारी से दर्दनाक मौतें होती थी लेकिन अब भाजपा सरकार की चावल, चना योजना के कारण बस्तर में कोई भूखा नहीं सोता है।