Thursday , December 9 2021
Home / MainSlide / मोदी कल करेंगे अपनी मंत्रिपरिषद का पुनर्गठन

मोदी कल करेंगे अपनी मंत्रिपरिषद का पुनर्गठन

नई दिल्ली 02 सितम्बर।प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी कल अपनी मंत्रिपरिषद का पुनर्गठन करेंगे।कल सुबह राष्‍ट्रपति भवन में नये सदस्‍यों को मंत्री के रूप में शपथ दिलाई जाएगी।मंत्रिमंडल में कुछ नये चेहरे शामिल होंगे और कुछ मंत्रियों के विभाग बदले जायेंगे।

नरेन्‍द्र मोदी मंत्रिमंडल के इस तीसरे विस्‍तार में कई नए चेहरों को शामिल किए जाने की संभावना है।वहीं मंत्री पद से इस्‍तीफा देने वाले नेताओं को भाजपा संगठन में जिम्‍मेदारी दी जाएगी।इस फेरबदल में एआईएडीएमके के अलावा हाल ही में एनडीए में शामिल जदयू के नेताओं के भी मंत्रिमंडल में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे हैं।

श्री अरूण जेटली और नरेन्‍द्र सिंह तोमर जैसे मंत्रियों जिनके पास एक से अधिक मंत्रालय है उनकी की जिम्‍मेदारी भी कम होने की संभावना है। इसके अलावा कुछ मंत्रियों के विभागों में फेरबदल हो सकता है। राजनीतिक जानकारों की माने तो कर्नाटक और हिमाचल प्रदेश जैसे चुनावी राज्‍यों से कुछ और लोगों को मंत्री बनाया जा सकता है।

पुनर्गठन से पहले राजीव प्रताप रूड़ी, बंडारू दत्‍तात्रेय, संजीव बालियान, महेन्‍द्रनाथ पांडेय और फग्‍गन सिंह कुलस्‍ते ने त्‍यागपत्र दे दिया है।यह भी खबरें हैं कि कुछ और मंत्री कल के पुनर्गठन से पहले त्‍यागपत्र दे सकते हैं।