Friday , May 20 2022
Home / MainSlide / मूणत ने ‘राजधानी बस सेवा’ का किया शुभारंभ

मूणत ने ‘राजधानी बस सेवा’ का किया शुभारंभ

रायपुर 16 जुलाई।छत्तीसगढ़ के लोक निर्माण और परिवहन मंत्री राजेश मूणत ने आज राजधानी रायपुर से महत्वपूर्ण नगरों और जिला मुख्यालयों को सीधे जोड़ने के लिए ’राजधानी बस सेवा’ का शुभारंभ किया।राजधानी बस सेवा के अंतर्गत वर्तमान में 19 मार्गों को चिन्हांकित किया गया है।

श्री मूणत ने राजधानी बस सेवा का शुभारंभ करते हुए कहा कि इससे राजधानी रायपुर के लिए प्रदेश के दूरस्थ महत्वपूर्ण नगरों के लोगों को सस्ती और अच्छी तथा सुगम परिवहन सुविधा उपलब्ध हो गई है। राजधानी बस सेवा के अंतर्गत प्रदेश में वर्तमान में 19 विभिन्न मार्गों को चिन्हांकित किया गया है।इनमें अम्बिकापुर, बैकुंठपुर, कोरबा, बिलासपुर, जांजगीर-चाम्पा, रायगढ़, सारंगढ़, महासमुंद, गरियाबंद, धमतरी, कांकेर, जगदलपुर, बालोद, दुर्ग, राजनांदगांव, बेमेतरा, मुंगेली और कवर्धा शामिल हैं।

पंडरी स्थित बस स्टैंड के पास से कांकेर, राजनांदगांव, कवर्धा, सरायपाली तथा बिलासपुर के लिए हर दो-दो घंटे में बस का नॉन स्टॉप संचालन होगा।‘राजधानी बस सेवा’ राज्य के परिवहन सुविधा के विकास और आम जनता को सुगम तथा सस्ते परिवहन की बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने की दिशा में एक महती आयाम साबित होगा।

श्री मूणत ने राजधानी बस सेवा के अंतर्गत बसों के संचालन में बस मालिकों को समय और सुरक्षा का विशेष रूप से ध्यान रखने के लिए जोर दिया। वर्तमान में राजधानी से निर्धारित जगहों के लिए हर दो घंटे में राजधानी बस सेवा का संचालन किया जा रहा है। इसे शीघ्र ही हर एक घंटे के अंतराल में संचालन किया जाएगा।  श्री मूणत ने कहा कि पांच मार्गों के अलावा शेष चिन्हांकित 14 मार्गों में भी शीघ्र ही राजधानी बस सेवा का संचालन किया जाएगा।