Wednesday , January 26 2022
Home / MainSlide / मुम्बई में इमारत के ढहने से सात लोगों की मौत

मुम्बई में इमारत के ढहने से सात लोगों की मौत

मुम्बई 16 जुलाई।मुम्‍बई के डोंगरी इलाके में आज सवेरे चार मंजिला एक इमारत के ढहने से मलबे में फंसे सात लोगो के शव निकाले जा चुके है जबकि आठ लोगोको जीवित निकाला गया है।

लगभग सौ साल पुरानी इस इमारत में 40 लोगों का निवास था जो मलबे में फंस गए। बचाव और राहत कार्य जारी है। आपदा मोचन बल, मुंबई अग्निशमन सेवा और पुलिस के अलावा स्‍थानीय लोगों ने मानव श्रृंखला बनाकर मलबे से घायलों को निकालने का काम किया। संकरी गलियों के कारण राहत और बचाव कार्य में दिक्‍कत आ रही है।

एन डी आर एफ के महानिदेशक एस एन प्रधान ने बताया कि बल की तीन टीमें दक्षिण मुंबई में दुर्घटना स्‍थल पर लगातार राहत और बचाव कार्य कर रही हैं। उन्‍होंने कहा कि अब तक सात लोगों को जीवित निकाला जा चुका है।मुख्‍यमंत्री देवेन्‍द्र फड़नवीस ने दुर्घटना पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए कहा कि दुर्घटना की विस्‍तृत जांच कराई जाएगी।

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने इस दुर्घटना को बहुत ही दुखद बताते हुए, मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना व्‍यक्‍त की है। उन्‍होंने कहा कि महाराष्‍ट्र सरकार, राष्‍ट्रीय आपदा मोचन बल और स्‍थानीय प्रशासन राहत और बचाव कार्य पूरी मुस्‍तैदी से कर रहे हैं और लोगों को हरसंभव सहायता दी जा रही है।