Sunday , May 29 2022
Home / MainSlide / मुजफ्फरपुर और देवरिया कांड के दोषी नही जायेंगे बख्शे- राजनाथ

मुजफ्फरपुर और देवरिया कांड के दोषी नही जायेंगे बख्शे- राजनाथ

नई दिल्ली 07 अगस्त।गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने जोर देकर कहा है कि मुजफ्फरपुर और देवरिया के बालिका आश्रय गृह में दुष्‍कर्म की घटनाओं के दोषियों को बख्‍शा नहीं जायेगा।

श्री सिंह ने आज लोकसभा में शून्यकाल में समाजवादी पार्टी, राष्‍ट्रीय जनता दल और कांग्रेस सदस्‍यों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि किसी भी जगह ऐसी घटनाएं शर्मनाक और दुर्भाग्‍यपूर्ण हैं।चाहे बिहार हो अथवा उत्‍तर प्रदेश में, जो घटनाएं संज्ञान में आई थी। इनको देखते हुए संबंधित मंत्री जी को भी मैं यह कहूंगा कि शपथ में आवश्‍यक एडवायजरी सभी राज्‍यों को भेजी जाए। बाकी जो भी बाल सुधार गृह इस प्रकार के चल रहे है, उनकी पूरी तरह से जांच हो, ताकि इस प्रकार की दुर्भाग्‍यपूर्ण, दुखद और शर्मनाक घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो सके।

गृहमंत्री ने कहा कि देवरिया घटना में उत्‍तरप्रदेश सरकार ने तुरन्‍त कदम उठाया है। जिला योजना अधिकारी को निलम्बित कर दिया गया और आश्रय गृह की संचालिका तथा उसके पति को गिरफ्तार कर लिया गया। उन्‍होंने बताया कि राज्‍य सरकार ने इस मामले में अतिरिक्‍त मुख्‍य सचिव और अतिरिक्ति पुलिस महानिदेशक को जांच के आदेश दिये हैं।

इससे पहले समाजवादी पार्टी के धर्मेन्‍द्र यादव ने इस मुद्दे को उठाते हुए दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।कांग्रेस के मल्लिकार्जुन खड़गे ने मांग की कि उत्‍तरप्रदेश और बिहार सहित सभी राज्‍यों के बालिका आश्रय गृहों की जांच के लिए संसदीय दल भेजा जाना चाहिए ताकि सच्‍चाई का पता लगाया जा सके।

अध्‍यक्ष सुमित्रा महाजन ने भी ऐसी घटनाओं पर चिन्‍ता व्‍यक्‍त की और सांसदों से कहा कि वे अपने-अपने जिलों में चल रहे आश्रय गृहों में रह रही बालिकाओं की स्थिति जानें।