Sunday , December 5 2021
Home / MainSlide / मुख्य सचिव ने की तेन्दूपत्ता बोनस तिहार कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा

मुख्य सचिव ने की तेन्दूपत्ता बोनस तिहार कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा

रायपुर 27 नवम्बर।छत्तीसगढ़ के मुख्य सचिव विवेक ढांड ने आज वीडियों कॉन्फ्रेसिंग के जरिये सभी संभाग के आयुक्तों और जिला कलेक्टरों की बैठक लेकर तेन्दूपत्ता बोनस वितरण कार्यक्रम और राष्ट्रीय लोक अदालत के आयोजन की तैयारियों की समीक्षा की।

श्री ढांड ने कहा कि दो दिसम्बर से 11 दिसम्बर तक तेन्दूपत्ता बोनस तिहार में जिला और विकासखण्ड मुख्यालयों में 14 कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।जिसमें मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह और संबंधित जिलों के प्रभारी मंत्री, वन मंत्री, आदिम जाति कल्याण मंत्री और सांसद उपस्थित होंगे।तेन्दूपत्ता बोनस तिहार की शुरूआत दो दिसम्बर को बीजापुर से होगी।

मुख्य सचिव ने राष्ट्रीय लोक अदालतों के आयोजन की तैयारियों की समीक्षा की और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि नौ दिसम्बर को पूरे देश में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा।ये अदालत उच्च न्यायालय से लेकर जिला स्तर एवं तहसील न्यायालयीन स्तर पर आयोजित होंगी।

मुख्य सचिव ने सभी जिला कलेक्टरों को राष्ट्रीय लोक अदालत दिवस में न्यायालयों में मामलों के पक्षकारों और वकीलों की बैठक व्यवस्था के साथ ही शुद्ध पेयजल, साफ-सफाई और बिजली व्यवस्था सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए।