Saturday , May 28 2022
Home / MainSlide / मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने की चुनावी तैयारियों की समीक्षा

मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने की चुनावी तैयारियों की समीक्षा

रायपुर 31 अगस्त। मुख्य निर्वाचन आयुक्त ओमप्रकाश रावत ने दोनो चुनाव आयुक्तों के साथ मिलकर राज्य में नवम्बर में होने वाले विधानसभा चुनावों की चल रही तैयारियों की आज समीक्षा की।

श्री रावत की अध्यक्षता में न्यू सर्किट हाउस के ऑडिटोरियम में हुई  मैराथन बैठक में आयोग के अन्य उच्च अधिकारियों ने छत्तीसगढ़ में विधानसभा आम चुनाव के सुगमतापूर्वक संचालन के लिए मार्गदर्शी बिंदुओं पर आधारित जरूरी निर्देश प्रशासन और पुलिस विभाग के अधिकारियों को दिए। बैठक में बारी-बारी से सभी जिलों के कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारियों तथा पुलिस अधीक्षकों से उनके जिलों में विधानसभा चुनाव की तैयारियों की विस्तार से जानकारी ली गई। बैठक में भारत निर्वाचन आयोग के आयुक्त श्री सुनील अरोरा, आयुक्त श्री अशोक लवासा भी मौजूद थे।

बैठक के प्रारंभ में छत्तीसगढ़ के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू ने कम्प्यूटर आधारित प्रस्तुतिकरण के जरिए विधानसभा आम चुनाव के संदर्भ में विधानसभा क्षेत्रों और आम चुनाव की तैयारियों के बारे विस्तार से अवगत कराया।

वरिष्ठ उप निर्वाचन आयुक्त श्री उमेश सिन्हा, उप निर्वाचन आयुक्त श्री सुदीप जैन, श्री संदीप सक्सेना, महानिदेशक व्यय श्री दिलीप शर्मा, महानिदेशक संचार श्री धीरेन्द्र ओझा, महानिदेशक आईटी श्री वी.एन.शुक्ला, अतिरिक्त महानिदेशक संचार सह भारत निर्वाचन आयोग की प्रवक्ता श्रीमती शेफाली बी. शरण, छत्तीसगढ़ के अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी डॉ. एस. भारतीदासन सहित सभी राजस्व संभागों के आयुक्त, पुलिस महानिरीक्षक, कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक, निर्वाचन कार्य से संबंधित विभागों के नोडल अधिकारी उपस्थित थे।