Tuesday , July 5 2022
Home / MainSlide / मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने युवाओं को अनिवार्य मतदान की शपथ दिलाई

मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने युवाओं को अनिवार्य मतदान की शपथ दिलाई

रायपुर 01 नवम्बर।भारत निर्वाचन आयोग के मुख्य निर्वाचन आयुक्त ओ.पी. रावत आज यहां मतदाता जागरूकता अभियान ‘‘मोर रायपुर मोर वोट’’ के तहत राजधानी रायपुर के ऐतिहासिक तेलीबांधा तालाब किनारे आयोजित मतदान दीपोत्सव में शामिल हुए। उन्होंने मतदान दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

श्री रावत ने वहां उपस्थित हजारों लोगों को बिना भय और प्रलोभन के मतदान करने की शपथ दिलाई। मतदान दीपोत्सव के तहत करीब छह हजार युवाओं ने दीप जलाकर अनिवार्य मतदान का संदेश दिया। श्री रावत ने वहां दिव्यांग बच्चों के द्वारा बनायी गयी रंगोली का अवलोकन भी किया और उनकी सराहना की। मतदान दीपोत्सव कार्यक्रम में जिले के स्कूल, महाविद्यालय के छात्र-छात्राओ सहित एन.जी.ओ., कौशल विकास प्राधिकरण और लाइवलीहुड कॉलेज के युवा इसमें शामिल हुए।

कार्यक्रम में भारत निर्वाचन आयोग के निर्वाचन आयुक्त द्वय सर्व सुनील अरोड़ा और अशोक लवासा, वरिष्ठ उप निर्वाचन आयुक्त उमेश सिन्हा, उप निर्वाचन आयुक्त द्वय सुदीप जैन और और चंद्रभूषण कुमार, महानिदेशक दिलीप शर्मा, संचार मामलों के महानिदेशक धीरेन्द्र ओझा, प्रधान सचिव एन.एन. बुटोलिया सहित छत्तीसगढ़ राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू भी उपस्थित थे।

मुख्य निर्वाचन आयुक्त तथा अन्य अतिथियों ने मतदान गुब्बारे छोड़कर शत्-प्रतिशत मतदान का संदेश दिया। स्कूली बच्चों ने अतिथियों का स्वागत उनकी कलाईयों पर मतदान बैंड बांधकर किया। इस अवसर पर युवाओं द्वारा मतदाता जागरूकता पर केंद्रित रंगोली तथा पोस्टर्स का प्रदर्शन भी किया गया। मोर रायपुर क्लब के द्वारा नुक्कड़ नाटक के माध्यम से मतदान अवश्य करने पर जोर दिया गया। कार्यक्रम स्थल पर एक वोटिंग जोन भी बनाया गया जहां ईव्हीएम और वीवीपैट के माध्यम से मतदान प्रक्रिया का प्रदर्शन भी किया गया।