Tuesday , July 5 2022
Home / MainSlide / मुख्य निर्वाचन आयुक्त ओ.पी.रावत ने की चुनावी तैयारियों की समीक्षा

मुख्य निर्वाचन आयुक्त ओ.पी.रावत ने की चुनावी तैयारियों की समीक्षा

रायपुर 01 नवम्बर।भारत निर्वाचन आयोग के मुख्य निर्वाचन आयुक्त ओ.पी. रावत ने आज यहां वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक लेकर छत्तीसगढ़ विधानसभा के आम चुनावों की प्रशासनिक तैयारियों की समीक्षा की।

विधानसभा चुनाव कार्यक्रम के तहत प्रदेश में प्रथम चरण में आठ जिलों के विधानसभा क्षेत्रों में 12 नवम्बर को और द्वितीय चरण में 19 जिलों के विधानसभा क्षेत्रों में 20 नवम्बर को मतदान होगा। श्री रावत ने आज की बैठक में द्वितीय चरण के मतदान की तैयारियों की विशेष रूप से समीक्षा की। बैठक में संबंधित जिलों के जिला निर्वाचन अधिकारी, पुलिस अधीक्षक, संभागीय कमिश्नर और पुलिस महानिरीक्षक सहित अन्य संबंधित वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

श्री रावत ने बैठक में बारी-बारी से संबंधित जिलों के निर्वाचन अधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों से शांतिपूर्ण ढंग से स्वतंत्र और निष्पक्ष विधानसभा चुनाव कराने के लिए की गई तैयारियों की जानकारी ली। उन्होंने अधिकारियों को सभी स्तरों पर प्रभावी पर्यवेक्षण एवं सतर्कता बरतने और आदर्श चुनाव आचार संहिता का पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।श्री रावत ने कहा कि प्रत्येक मतदाता बिना डर, प्रलोभन और दबाव के मताधिकार का उपयोग कर सकें, इसके लिए सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाए। उन्होंने सेवा मतदाताओं के मतदान के लिए उन तक डाक मतपत्र समय पर भेजने के निर्देश दिए।

बैठक में भारत निर्वाचन आयोग के निर्वाचन आयुक्त द्वय सर्व सुनील अरोड़ा और अशोक लवासा, वरिष्ठ उप निर्वाचन आयुक्त उमेश सिन्हा, उप निर्वाचन आयुक्त द्वय सुदीप जैन और और चंद्रभूषण कुमार, महानिदेशक दिलीप शर्मा, संचार मामलों के महानिदेशक धीरेन्द्र ओझा, प्रधान सचिव एन.एन. बुटोलिया सहित छत्तीसगढ़ राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू भी उपस्थित थे।