Sunday , November 28 2021
Home / खास ख़बर / मुंबई में रेलवे स्टेशन के फुट ओवर बिज्र पर मची भगदड़ में 22 मरे,कई घायल

मुंबई में रेलवे स्टेशन के फुट ओवर बिज्र पर मची भगदड़ में 22 मरे,कई घायल

फुटओवर बिज्र पर यात्रियों की भारी भीड़

मुबंई 29 सितम्बर। मुंबई में एल्फिंस्टन रेलवे स्टेशन के फुट ओवर बिज्र पर आज सुबह भगदड़ मचे जाने से कुचलकर कम से कम 22 यात्रियों की मौत हो गई जबकि एक दर्जन लोग अभी भी अस्पताल में जीवन मृत्यु से संघर्ष कर रहे है।

मिली जानकारी के अनुसार परेल एवं एल्फिंस्टन रेलवे स्टेशन के फुट ओवर बिज्र पर वर्षा के कारण यात्रियों की भारी भीड़ इकट्ठा हो गई थी,इसी बीच पहुंची कुछ और ट्रेनों के यात्रियों की भीड़ नीचे से पुल पर जमा यात्रियों को आगे बढ़ने के लिए दबाव बनाना शुरू किया।जिस पर पुल पर भगदड़ मच गई।भारी भीड़ के कारण बड़ी संख्या में लोग नीचे गिर गए,जिनके ऊपर से भीड़ गुजर गई।

प्रत्य़क्षदर्शियों के अनुसार कई लोग जान बचाने के प्रयास से फुट ओवर बिज्र से नीचे भी कूद गए।मौके पर ही तीन लोगो की मौत हो गई जबकि गंभीर रूप से घायल 19 लोगो ने केईएम अस्पताल में दम तोड़ दिया।इन सभी लोगो की हालत घटनास्थल पर ही काफी गंभीर थी।अभी भी अस्पतालों में एक दर्जन लोगो का इलाज चल रहा है इनमें कई जिन्दगी मौत से संघर्ष कर रहे है।

दुर्घटनास्थल पर यात्रियों के बिखरे जूता चप्पल

मुम्बई में ही रेलवे के एक कार्यक्रम में शामिल होने गए रेलमंत्री पीयूष गोयल ने घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं।उन्होंने ट्वीट किया है, अभी मुंबई पहुंचा हूं. एल्फिंस्टन रोड फुटओवर ब्रिज पर मची दुर्भाग्यपूर्ण भगदड़ में मासूम जिंदगियों के नुकसान से शोक संतप्त हूं. उन्होंने लिखा है, शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं. मैं घायलों के जल्दी स्वस्थ्य होने की प्रार्थना करता हूं. गोयल ने ट्वीट किया है, मैंने पश्चिम रेलवे के मुख्य सुरक्षा अधिकारी के नेतृत्व में उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिये हैं।

इस बीच महाराष्ट्र सरकार ने दुर्घटना में मृत सभी लोगो के परिजनों को पांच पांच लाख रूपए के मुआवजे का ऐलान किया है।

इस घटना पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविद,प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गहरा दुख व्यक्त किया है।