Sunday , November 28 2021
Home / MainSlide / मीडिया से जुड़े पेशेवरों को मिशन भावना से करना चाहिए काम – नायडू

मीडिया से जुड़े पेशेवरों को मिशन भावना से करना चाहिए काम – नायडू

नई दिल्ली 16 नवम्बर।उप-राष्ट्रपति वैंकेया नायडू ने कहा है कि मीडिया को भ्रष्टाचार, अन्याय और अन्य सामाजिक बुराइयों से लड़ने के लिए प्रमाणिक सूचना रखने की जरूरत है।

श्री नायडू ने राष्ट्रीय प्रेस दिवस के अवसर पर आज यहां आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि मीडिया से जुड़े पेशेवरों को मिशन भावना से काम करना चाहिए।उन्होने कहा कि मीडिया कर्मियों को सूक्ष्मता, निष्पक्षता, तथ्यपरक रहने, समाचार की योग्यता और स्वतंत्रता के मूल्येां की ओर लौटना चाहिए।उन्होंने कहा कि गांव में रहने वालों, वंचितों और महिलाओं को मीडिया में ज्यादा  जगह दी जानी चाहिए।

इससे पूर्व, सूचना और प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि मीडिया के लिए स्व नियंत्रण ही सबसे बेहतर नियंत्रण है।उन्होंने स्वतंत्र प्रेस के मूल्यों पर आघात करने वाले फर्जी समाचारों के बढ़ते चलन को समाप्त करने की जरूरत पर भी बल दिया। उन्होंने कहा कि लोग आज सोशल मीडिया नेटवर्क के माध्यम से पत्रकार बन रहे हैं।

उन्होने कहा कि..मीडिया और प्रेस के जाने-माने चेहरों के अलावा सोशल मीडिया के जरिए आज आम नागरिक पत्रकार की भूमिका निभा हैं।जहां एक और हम आचरण संहिता से बंधे हैं वहीं हमारे नागरिक हमें लोकतंत्र का चौथा स्तम्भ हाने के नाते हमारी जिम्मेदारियों का अहसास दिलाते हैं..।

इस अवसर पर श्री नायडू ने पत्रकारिता के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए पुरस्कार प्रदान किए।