Wednesday , July 6 2022
Home / MainSlide / मितान क्लब के युवा आम लोगो तक पहुंचा रहे शासकीय योजनाओं की जानकारी-भूपेश

मितान क्लब के युवा आम लोगो तक पहुंचा रहे शासकीय योजनाओं की जानकारी-भूपेश

जगदलपुर 26 मई।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि मितान क्लब के युवा आम लोगो तक शासकीय योजनाओं की जानकारी पहुंचा रहे हैं। इससे आम जनता में योजनाओं के प्रति जागरूकता आएगी और वे योजनाओं का लाभ उठाने में सक्षम हो सकेंगे।

श्री बघेल ने आज बस्तर विधानसभा के बकावंड में भेंट मुलाकात अभियान के दौरान कहा कि युवा जो शासकीय योजनाओं का प्रचार-प्रसार कर रहे है वह सराहनीय है। इससे वनांचल में रहने वाले लोग लाभान्वित होंगे। यहां मुख्यमंत्री से मिलने आये राजनगर के संतराम पाटले ने बताया कि वे राजीव गांधी किसान न्याय योजना के हितग्राही है। साथ ही प्रदेशभर के किसान इससे लाभान्वित है किंतु बड़ी बात यह है कि किसानों को जरूरत के समय यह राशि मिल रही है। उन्होंने कहा कि बीज खरीदने, खेत बनाने,  बुआई और कटाई के समय सहयोग मिलने से किसानों में खुशी है।

मुख्यमंत्री से चर्चा के दौरान कृष्णा देवांगन ने बताया कि उन्होंने तीन लाख रुपए का गोबर बेचे है और इस पैसे से मक्का मिलिंग मशीन खरीदा है। मुख्यमंत्री ने पशुपालक कृष्णा देवांगन की सराहना की और अन्य लोगों को भी योजना का लाभ लेने को कहा। इस मौके पर कस्तूरबा गांधी बालिका आश्रम की छात्रा तनुजा कश्यप ने मुख्यमंत्री को बकावंड में स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल खोलने के लिए सभी बच्चों की ओर से धन्यवाद दिया। मुख्यमंत्री ने तनुजा से खूब पढ़ाई करने की बात कही और उनके उज्ज्वल भविष्य की भी कामना की ।

ज्ञातव्य है कि कस्तूरबा गांधी बालिका आश्रम में सुदूर वनांचल के ऐसे बालिकाओं को शिक्षा दी जाती है जिनके माता-पिता नहीं हैं, जो कमजोर वर्ग से हैं, शाला त्यागी और आर्थिक रूप से पिछड़े हुए हैं।यहां आश्रम में बच्चों को उनकी आवश्यकता के सभी सामान कपड़े, स्टेशनरी भी निःशुल्क उपलब्ध कराए जाते हैं ।