Wednesday , July 6 2022
Home / MainSlide / महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट जारी

महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट जारी

मुम्बई/गुवाहाटी 22 जून। महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट जारी है।इस बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि वह पद से हटने को तैयार है लेकिन इसके लिए विधायकों को उनके सामने पद से हटने को कहना होगा।

शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने आज सवेरे गुवाहाटी में अपने सहयोगी विधायकों के साथ बैठक की। श्री शिंदे ने दावा किया कि शिवसेना के 40 विधायकों को कड़ी सुरक्षा के बीच गुवाहाटी में रखा गया है।उन्होने कहा कि जो  एमएलए अभी यहां मौजूद हैं और सभी लोग जो हैं, हम बाला साहेब ठाकरे जी का जो हिंदुत्व है, और उनकी जो भूमिका है, उसको हम लोग आगे ले जाना चाहते हैं।श्री शिंदे ने दो और विधायकों के गुवाहाटी पहुंचने की संभावना है।

इस बीच खबर हैं कि असम में भाजपा के तीन से चार नेता शिवसेना विधायकों के संपर्क में हैं।  इस घटनाक्रम पर भाजपा या शिवसेना नेताओं की कोई टिप्‍पणी सामने नहीं आई है। हवाई अड्डे पर भाजपा नेताओं को लेने पहुंचे भाजपा विधायक सुशांत बोरगोहेन ने कहा कि वे अपनी पार्टी के कुछ विधायकों से मिलने गए थे।

महाराष्ट्र में गहराते राजनीतिक संकट के बीच राज्य मंत्रिमंडल की महत्‍वपूर्ण बैठक मुंबई में हुई। खबर है कि राज्‍यपाल भगत सिंह कोश्‍यारी के बाद मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। हालांकि मुख्‍यमंत्री कार्यालय से श्री ठाकरे के स्‍वास्‍थ्‍य के बारे में कोई पुष्टि नहीं हुई। दूसरी तरफ मुंबई में बैठकों का सिलसिला जारी रहा और महाविकास अघाडी सरकार की स्थिरता के बारे में अटकलें लगाई जा रही हैं।