Thursday , December 2 2021
Home / MainSlide / महाराष्ट्र के भंडारा सिविल अस्पताल में आग में 10 नवजात शिशुओं की मौत

महाराष्ट्र के भंडारा सिविल अस्पताल में आग में 10 नवजात शिशुओं की मौत

(प्रतीकात्मक फोटो)

भंडारा 09 जनवरी।महाराष्‍ट्र में भंडारा सिविल अस्‍पताल के शिशु देखभाल विशेष इकाई में शॉर्ट सर्किट के कारण लगी आग में 10 नवजात शिशुओं की मौत हो गई है। यह दुर्घटना आधी रात को हुई।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने नवजात शिशुओं की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया है।श्री ठाकरे ने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे से घटना की पूरी जानकारी लेकर मामले की जांच करने के आदेश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक से भी बात की और उन्हें पूरे मामले की जांच करने को कहा।

स्वास्थ्य मंत्री टोपे ने बताया कि इस वार्ड में कुल 17 नवजात शिशु भर्ती थे जिनमें से सात को बचा लिया गया है। मुख्यमंत्री ने प्रत्येक पीडित परिवार को पांच-पांच लाख रूपये का मुआवजा देने की घोषणा की है।

राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने इस घटना पर शोक व्यक्त किया है।राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने एक ट्वीट में कहा है कि इस घटना से उन्हें गहरा दुख हुआ है।उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने भी शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की हैं।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना को हृदय विदारक बताया। उन्होंने घायलों के जल्द स्वस्थ होने की भी कामना की।गृह मंत्री अमित शाह ने भी इस दुर्घटना दुख व्यक्त किया है।