Friday , May 20 2022
Home / MainSlide / महागठबंधन विकास नहीं परिवारवाद को बढ़ावा देने के लिए – मोदी

महागठबंधन विकास नहीं परिवारवाद को बढ़ावा देने के लिए – मोदी

नई दिल्ली 12अगस्त।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने महागठबंधन के विचार को खारिज करते हुए कहा कि यह गठबंधन विकास के लिए नहीं, बल्कि परिवारवाद को बढ़ावा देने के लिए है।

श्री मोदी ने एक समाचार एजेन्सी को दिए साक्षात्कार में कहा कि महागठबंधन के बारे में केवल यही देखा जाना बाकी है कि यह चुनाव से पहले टूटता है या चुनाव के बाद। उन्‍होंने कहा कि लोकसभा में हाल ही में पेश किए गए अविश्‍वास प्रस्‍ताव और राज्‍यसभा में उप-सभापति के चुनाव नतीजों से स्‍पष्‍ट है कि विपक्ष का गठजोड़ कमजोर पड़ रहा है।

उन्होने यह भी कहा कि पिछले एक वर्ष के दौरान एक करोड़ से ज्‍यादा रोजगार पैदा हुए हैं और विपक्ष को रोजगार की कमी होने का दुष्‍प्रचार बंद करना चाहिए। उन्‍होंने कहा कि भारत सबसे तेज गति से बढ़ रही अर्थव्‍यवस्‍था वाला देश है।जम्‍मू कश्‍मीर में भारतीय जनता पार्टी-पीडीपी गठबंधन के बारे में उन्‍होंने कहा कि मुफ्ती मोहम्‍मद सईद के निधन के बाद राज्‍य की जनता की उम्‍मीदों को पूरा करने की राह में कई बाधाएं आईं, इसलिए भाजपा ने सत्‍ता से अलग होना ही बेहतर समझा।

श्री मोदी ने जाति-आधारित आरक्षण समाप्‍त किए जाने की आशंका को खारिज करते हुए कहा कि आरक्षण हर हाल में जारी रहेगा और इस बारे में किसी को कोई संदेह नहीं होना चाहिए।महिलाओं के प्रति अपराध और भीड़ की हिंसा के बारे में प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी पार्टी इसके सख्‍त खिलाफ है।