Sunday , December 5 2021
Home / देश-विदेश / मन की बात कार्यक्रम ने तीन वर्ष किए पूरे – मोदी

मन की बात कार्यक्रम ने तीन वर्ष किए पूरे – मोदी

नई दिल्ली 24 अक्टूबर।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि मन की बात कार्यक्रम ने तीन वर्ष पूरे कर लिए है। उन्होंने कहा कि इसके जरिए उन्हें लोगों के साथ संवाद करने का एक अनोखा अवसर मिला है।

श्री मोदी ने आकाशवाणी से आज..मन की बात..के कार्यक्रम में कहा कि ये ‘मन की बात’ देशवासियों के मन से जुड़ी हैं, उनके भाव से जुड़ी हैं, उनकी आशा-अपेक्षाओं से जुड़ी हुई हैं और जब ‘मन की बात’ में बातें मैं बताता हूँ तो उसे देश के हर कोने से जो लोग मुझे अपनी बातें भेजते हैं, आपको तो शायद मैं बहुत कम कह पाता हूँ लेकिन मुझे तो भरपूर खजाना मिल जाता है चाहे माउंस पर हो, टेलीफोन पर हो, इतनी बातें मेरे तक पहुँचती हैं।अधिकतम तो मुझे प्रेरणा देने वाली होती हैं।बहुत सारी, सरकार में सुधार के लिए होती हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि एक बार उन्होंने मन की बात कार्यक्रम में खादी की चर्चा की थी। उन्होंने कहा कि खादी की बिक्री बढ़ी है इसके कारण गरीबों के लिए रोजगार भी बढ़ गया है।

उन्होने कहा कि युवा-पीढ़ी में खादी का आकर्षण बढ़ गया है द्य खादी की बिक्री बढ़ी है और उसके कारण गरीब के घर में सीधा-सीधा रोजगारी का संबंध जुड़ गया है। 02 अक्टूबर से खादी में डिस्काउंट दिया जाता है, काफी छूट-रियायत मिलती है।मैं फिर एक बार आग्रह करूँगा, खादी का जो अभियान चला है उसको हम और आगे चलायें, और बढ़ायें।खादी खरीद करके गरीब के घर में दीवाली का दीया जलाएं।