Thursday , July 7 2022
Home / MainSlide / मध्य प्रदेश और मिजोरम में विधान सभा चुनाव का प्रचार समाप्त

मध्य प्रदेश और मिजोरम में विधान सभा चुनाव का प्रचार समाप्त

भोपाल/आईजोल 26 नवम्बर।मध्‍यप्रदेश और मिजोरम में विधान सभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान आज शाम समाप्‍त हो गया।दोनों ही राज्‍यों में बुधवार 28 नवम्बर को मतदान होगा।

प्रचार के अंतिम दिन आज विभिन्न पार्टियों के नेताओं ने चुनावी रैलियां, बैठकें और रोड-शो किया।

सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी और मुख्‍य विपक्षी दल, कांग्रेस सहित सभी राजनीतिक दलों ने कल भी मतदाताओं को लुभाने के लिए प्रचार अभियान में अपने आला नेताओं को मैदान में उतारा था। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी, केन्‍द्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, स्‍मृति ईरानी, सांसद हेमा मालिनी और कई अन्‍य वरिष्‍ठ पार्टी नेताओं ने कल सत्‍ताधारी पार्टी के लिए जम कर प्रचार किया। जबकि कांग्रेस नेताओं- नवजोत सिंह सिद्धु, सचिन पायलट, कमलनाथ और ज्‍योतिराज सिंधिया ने अपने पार्टी के उम्‍मीदवारों के समर्थन में रविवार को जमकर सभाएं की। समाजवादी पार्टी नेता अखिलेश यादव और आम आदमी पार्टी के नेता गोपाल राय ने भी अपने-अपने पार्टी उम्‍मीदवारों के लिए प्रचार किया।

मिजोरम में भी विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार आज शाम चार बजे समाप्‍त हो गया।इस बार का चुनाव बहुपक्षीय हो गया है।मुख्‍य मुकाबला सत्‍तारूढ़ कांग्रेस, विपक्षी मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) और ज़ोरम पीपुल्‍स मूवमेंट (जेडपीएम) के बीच होगा।

इस बीच, चुनाव अधिकारियों ने कहा कि एक सौ 73 चुनाव अधिकारी कल से अपने मतदान केंद्रों के लिए रवाना होंगे। कानमुन गांव में विशेष मतदान केंद्रों के लिए चुनाव कर्मचारी पहले से ही अपने मतदान केंद्रों में पहुंच चुके हैं।