Thursday , July 7 2022
Home / MainSlide / मदिरा दुकानों में बाहरी राज्यों के लोग नही कर सकेंगे काम-अमर

मदिरा दुकानों में बाहरी राज्यों के लोग नही कर सकेंगे काम-अमर

रायपुर 05 जनवरी।छत्तीसगढ़ के आबकारी मंत्री अमर अग्रवाल ने साफ कहा है कि राज्य सरकार द्वारा संचालित मदिरा दुकानों में प्रदेश के बाहर का कोई आदमी काम नहीं करेगा। प्लेसमेन्ट के जरिए स्थानीय लोगों को ही सेल्समेन के तौर पर रखा जाएगा।

श्री अग्रवाल आज यहां आबकारी भवन में अधिकारियों की समीक्षा बैठक में यह निर्देश दिया। उन्होंने अवैध मदिरा के विरूद्ध और अधिक तेजी के साथ कार्रवाई करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।मंत्री ने विशेष रूप से बार संचालन पर कड़ी नजर रखने की सख्त हिदायत अधिकारियों को दिए हैं।श्री अग्रवाल ने कहा कि बगैर परमिट के मदिरा बिक्री के प्रकरण मिलने पर बारों के लाईसेंस सीधे निरस्त कर दिए जाएंगे।अर्थदण्ड के साथ ही संचालक के विरूद्ध एफआईआर भी दर्ज किए जाएंगे।

विभागीय अधिकारियों ने बैठक में बताया कि राज्य के सभी जिलों में विदेशी मदिरा के विक्रय पर रसीद दी जा रही है। कहीं पर कोई समस्या नहीं आ रही है। देशी मदिरा के संबंध में कुछ तकनीकी दिक्कते आई हैं। मंत्री ने इन तकनीकी खामियों को दूर करने के लिए मोहलत प्रदान करते हुए एक फरवरी से अनिवार्य रूप से देशी मदिरा पर रसीद देने को कहा है।

श्री अग्रवाल ने कहा कि अवैध मदिरा पर नियंत्रण के लिए शराब के पुराने ठेकेदारों और उनके आदमियों पर भी निगरानी रखी जाए। पुलिस को इनकी सूची उपलब्ध करा करके उनके साथ समन्वय बनाकर काम किया जाए। उन्होंने वेलकम डिस्टलरी से घटिया माल की आपूर्ति पर नियमानुसार कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए।