Sunday , May 22 2022
Home / MainSlide / मतदाता सूची में नाम जुड़वाने का अंतिम अवसर 21 अगस्त तक

मतदाता सूची में नाम जुड़वाने का अंतिम अवसर 21 अगस्त तक

रायपुर 21 अगस्त।छत्तीसगढ़ में शत-प्रतिशत पात्र मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में जोड़ने, अपात्रों के नाम विलोपित करने और त्रुटिपूर्ण नामो को संशोधित करने की अंतिम तिथि 21 अगस्त  है।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू ने बताया कि जिन मतदाताओं की उम्र 01 जनवरी18 को 18 वर्ष हो गई है, या किसी पात्र नागरिक का नाम अभी तक मतदाता सूची में दर्ज नहीं है, तो ऐसे नागरिको के लिए 21 अगस्त  नाम जुड़वाने के लिए अंतिम अवसर होगा।उन्होने बताया कि कि विशेष पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत आयोग के निर्देश पर नए नाम जोड़ने-हटाने और संशोधन करने का काम किया जा रहा है।

इसी पुनरीक्षण के आधार पर आगामी 27 सितंबर को मतदाता सूचियों का अंतिम प्रकाशन कर दिया जाएगा और यही मतदाता सूची इस निर्वाचन में मताधिकार प्रदान करेगी।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने सभी राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों से विशेष अभियान में बूथ लेवल एजेंटों की मदद से सभी पात्र नागरिकों के नाम सूची में जुड़वाने की अपील की है।उन्होंने कहा कि राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि बीएलओ की मदद से दोहरे नामों और दोहरी प्रविष्टियों को भी चिन्हित करें, ताकि ऐसे नामों का सत्यापन कर हटाया जा सके।