Saturday , May 28 2022
Home / MainSlide / भ्रष्टाचार की राजनीति से मुक्त न्यू इंडिया के निर्माण का लक्ष्य – मोदी

भ्रष्टाचार की राजनीति से मुक्त न्यू इंडिया के निर्माण का लक्ष्य – मोदी

सूरत 25 फरवरी।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि जाति, साम्प्रदायिकता और भ्रष्टाचार की राजनीति से मुक्त न्यू इंडिया का निर्माण सरकार का लक्ष्य है।

श्री मोदी ने आज शाम यहां रन फॉर न्यू इंडिया मैराथन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करने के अवसर पर कहा कि केंद्र सरकार एक ऐसे भारत का निर्माण करना चाहती है जहां देश का प्रत्येक नागरिक सशक्त हो।उन्होने कहा कि ..नया भारत जो साम्प्रदायिक वाद-विवादों से परे हो जिसमें भ्रष्टाचार के लिए कोई स्थान न हो। नया भारत जो देश के नौजवानों के सपनों के अनुकूल हो, जहां बहन-बेटियों का सम्मान हो..।

श्री मोदी ने कहा कि देश की आजादी के लिए अपने प्राण न्यौछावर करने वाले पुरूषों और महिलाओं के लिए यह सच्ची श्रद्धांजलि होगी। प्रधानमंत्री ने कहा कि कोई भी राष्ट्र नेताओं या सरकारों से नहीं बनता बल्कि वहां के लोगों की ताकत से बनता है जो राष्ट्र का निर्माण करते हैं।

रन फॉर न्यू इंडिया मैराथन को सूरत के लालभाई कांट्रेक्टर स्टेडियम से झंडी दिखाकर रवाना किया गया। इसका उद्देश्य सामाजिक मुद्दों के प्रति जागरूकता पैदा करना है।

श्री मोदी ने कहा कि इस तरह के मैराथन का आयोजन लोगों के स्वास्थ्य के लिए लाभकारी होता है। उन्होंने लोगों से खेलों के प्रति लगाव बढ़ाने की अपील करते हुए कहा कि इससे बेहतर स्वास्थ्य के साथ ही एक टीम भावना विकसित होती है। प्रधानमंत्री ने सूरतवासियों से इस वर्ष जून में योग दिवस और अक्टूबर में रन फॉर यूनिटी में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की।