Tuesday , November 30 2021
Home / MainSlide / भूपेश ने माँ दंतेश्वरी तालाब के सौंदर्यीकरण कार्य का किया लोकार्पण

भूपेश ने माँ दंतेश्वरी तालाब के सौंदर्यीकरण कार्य का किया लोकार्पण

दंतेवाड़ा  31जनवरी।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जिले के अपने दो दिवसीय प्रवास के दौरान आज माँ दंतेश्वरी तालाब के सौंदर्यीकरण कार्य का लोकार्पण करते हुए इसका अवलोकन किया।

श्री बघेल ने इस अवसर पर कार्यक्रम स्थल में उपस्थित युवाओं एवं गणमान्य नागरिकों को पूना दंतेवाड़ा माड़ाकाम की तर्ज पर ‘गढ़बो नवा दंतेवाड़ा‘ और ‘गढ़बो नवा छत्तीसगढ़’ की परिकल्पना को साकार करने एवं उन्नत तथा समृद्ध राज्य बनाने के लिए निष्ठापूर्वक कार्य करने का संकल्प दिलाया।

उन्होने कहा कि माँ दंतेश्वरी के नाम पर यह तालाब है और क्षेत्रवासियों की वर्षों पुरानी मांग पर तालाब की सफाई और सौंदर्यीकरण का कार्य पूरा हुआ है। उन्होंने कहा कि तालाब के सौंदर्यीकरण के बाद यहां का मनोरम दृश्य मन को लुभा रहा है। यहाँ भौंरा, पिट्ठुल, फुगड़ी जैसे पारंपरिक खेलों के लिए स्थान चयनित हैं, वाद्य यंत्रों के वादन के लिए भी स्थान सुरक्षित किये गए हैं। यहाँ की व्यवस्था में सभी उम्र के लोगों का ध्यान रखा गया है।

श्री बघेल ने इस अवसर पर फुगड़ी, भौंरा, बाटी, बिल्लस और पिट्ठुल जैसे पारम्परिक खेलों का आनन्द लिया। उन्होंने स्वयं भौंरा और पिट्ठुल पर भी हाथ आजमाया। इसके साथ ही कैनवास पर चित्रकार द्वारा उकेरे गए मोहक चित्र को पूर्ण कर दर्शकों को चकित कर दिया।