Saturday , May 21 2022
Home / MainSlide / भिलाई प्लांट हादसा सुरक्षा मामले में लापरवाही का नतीजा – भूपेश बघेल

भिलाई प्लांट हादसा सुरक्षा मामले में लापरवाही का नतीजा – भूपेश बघेल

रायपुर 09 अक्टूबर।छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने  भिलाई स्टील प्लांट में हुए हादसे को सुरक्षा मामले में लापरवाही का नतीजा करार दिया है।

श्री बघेल घटना की सूचना मिलते ही अपना दौरा छोड़ भिलाई सेक्टर 9 हॉस्पिटल पहुंचे,और घायलॆ के बारे में जानकारी ली।उन्होने हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया और मृतको के प्रति संवेदना और घायलों के शीघ्र स्वस्थ्य लाभ की कामना की।

उन्होने बीएसपी में हुये हादसे के लिये केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुये कहा कि मोदी सरकार के सरकारी कल-कारखानों उपक्रमों को निजीकरण करने की नियत और नीति के कारण ही इस प्रकार के गंभीर हादसे हो रहे है।आजादी के बाद से मध्यभारत का सबसे बड़ा स्टील उत्पादक प्लांट बीएसपी बदइंतजामी से गुजर रहा है।

श्री बघेल ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार जानबूझकर सोची समझी रणनीति के तहत भिलाई स्टील प्लांट के रखरखाव व नवीनीकरण पर ध्यान नहीं दे रहे है। भिलाई स्टील प्लांट में जो हादसा हुआ है उसे समुचित सुरक्षा मानको के पालन कर रोका जा सकता था, लेकिन रोका नहीं गया। इन हादसों के बाद भिलाई स्टील प्लांट की विश्वसनीयता दागदार हुयी है और जनता की नजरों में बरसों से देश की सेवा कर रहे भिलाई स्टील प्लांट नकारा साबित हो रहा है।