Thursday , May 26 2022
Home / खेल जगत / भारत ने पहले वन डे में श्रीलंका को दी शिकस्त

भारत ने पहले वन डे में श्रीलंका को दी शिकस्त

दाम्‍बुला 20 अगस्त।भारत ने पहले एकदिवसीय क्रिकेट मैच में आज श्रीलंका को नौ विकेट से हरा दिया है। इसी के साथ ही भारत ने सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त बना ली है।

भारत ने 217 रन के लक्ष्‍य के जवाब में 29वें ओवर में एक विकेट पर 220 रन बनाकर जीत दर्ज की। शिखर धवन ने नाबाद 132 और कप्‍तान विराट कोहली ने नाबाद 82 रन बनाए। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 197 रन की साझेदारी की। धवन ने वनडे करियर का 11वां शतक लगाया. धवन ने महज 71 गेंदो में शानदार शतक लगाया।श्रीलंका के खिलाफ किसी भारतीय बल्लेबाज का यह सबसे तेज शतक है।

इससे पहले बल्‍लेबाजी के लिए बुलाए जाने पर मेजबान टीम 44वें ओवर में 216 रन पर सिमट गई। भारत के लिए अक्षर पटेल ने तीन विकेट लिए। श्रीलंका अच्छी शुरुआत के बावजूद मैच पर पकड़ बनाने में असफल रहा।श्रीलंका की ओर से निरोशन डिकवेला (65) और धनुष्का गुणतिलका (35) ने पहले विकेट के लिये 74 रन जोड़कर श्रीलंका को अच्छी शुरुआत दिलाई।इसके बाद डिकवेला ने कुसाल मेंडिस (36) के साथ भी दूसरे विकेट के लिये 35 रन जोड़े लेकिन इस सलामी बल्लेबाज के आउट होने के बाद श्रीलंका की पारी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई और 43.2 ओवर में पूरी टीम सिमट गई।

पांच मैचों की श्रृंखला में भारत ने एक – शून्‍य की बढ़त बना ली है। दूसरा मैच बृहस्‍पतिवार को पल्‍लेकल में खेला जाएगा।