Thursday , December 9 2021
Home / खेल जगत / भारत ने तीसरे वनडे में आस्ट्रेलिया को दी पांच विकेट से शिकस्त

भारत ने तीसरे वनडे में आस्ट्रेलिया को दी पांच विकेट से शिकस्त

इंदौर 24 सितम्बर।भारत ने आज आस्ट्रेलिया को पांच विकेट से शिकस्त देकर तीसरे वनडे में जीत दर्ज की।

होल्कर स्टेडियम में खेले गए तीसरे वनडे में भारत की ओर से मनीष पांडे 36 रन जबकि पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 3 रन पर नाबाद रहे।इससे पहले ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या 78 रन बनाकर आउट जीत को आसान कर दिया।पंड्या ने इस सीरीज में दूसरी बार अर्धशतक जमाया।

पारी की शुरुआत करते हुए रोहित शर्मा ने शानदार 71 जबकि अजिंक्य रहाणे ने 70 रन बनाए थे. वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली 28 रन बनाकर आउट हो गए थे।रोहित शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए वनडे करियर का 37वां अर्धशतक जमाया।रोहित शर्मा ने महज 42 गेंदों में 50 रन बनाए।यह रोहित शर्मा की ओर अभी तक की सबसे तेज 50 रन है।

   इससे पहले टीम आस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 293 रन बनाए,और भारत को जीत के लिए 294 रन का लक्ष्य दिया।मार्कस स्टोइनिस (27) और एस्टन एगर (6) बनाकर नाबाद रहे।मेहमान टीम के लिए एरॉन फिंच ने 124 और कप्तान स्टीवन स्मिथ ने 63 रनों की पारियां खेलीं. इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 154 रनों की साझेदारी की।फिंच ने अपनी शतकीय पारी में 125 गेंदें खेलीं और 12 चौके तथा पांच छक्के जड़े।

स्मिथ ने अपनी पारी में 71 गेंदों का सामना किया और पांच चौके लगाए।भारत के लिए कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह ने दो-दो विकेट लिए।युजवेंद्र चहल और हार्दिक पांड्या को एक-एक सफलता मिली।