Sunday , November 28 2021
Home / MainSlide / भारत ने आईआईटी आईआईएम बनाए तो पाकिस्तान ने आतंकी ठिकाने – सुषमा

भारत ने आईआईटी आईआईएम बनाए तो पाकिस्तान ने आतंकी ठिकाने – सुषमा

न्यूयार्क 23 सितम्बर।विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज ने आतंकवाद को प्रोत्साहित करने के लिए पाकिस्तान को आड़े हाथों लेते आज कहा कि..हमने आईआईटी आईआईएम बनाए तो पाकिस्तान ने आतंकी ठिकाने बनाए..।
श्रीमती स्वराज ने संयुक्‍त राष्‍ट्र महासभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज का विश्‍व अने समस्‍याओं से ग्रस्‍त है,हिंसा की घटनाएं बढ़ रही हैं,आतंकी घटनाएं बढ़ रही हैं। जलवायु परिवर्तन मुंह बाए खड़ा है, बेरोजगारी से त्रस्‍त युवा अधीर हो रहा है और परमाणु प्रसार सिर उठा रहा है और साइबर सुरक्षा का भी खतरा मंडरा रहा है।
उन्होने आम लोगो के जीवन की बेहतरी के लिए मोदी सरकार के कई उपलब्धियों का उल्लेख करते हुए कहा कि एक तरफ हम गरीबी से जंग लड़ रहे है तो दूसरी ओर पाकिस्तान आतंकी मुल्क के रूप में अपनी पहचान बना चुका है। भारत की पहचान आईटी सुपर पावर की बनी,जबकि पाकिस्तान ने दहशतगर्द और जेहादी पैदा किए। हमने आईआईटी, आईआईएम बनाए, पाकिस्तान ने आतंकी ठिकाने बनाए। हमने डॉक्टर बनाए तो पाकिस्तान ने जेहादी।

श्रीमती स्वराज ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र जिस समस्या का समाधान तलाश रहा है उसमें आतंकवाद अहम है। अलग-अलग नजरिये से आतंकवाद को देखना बंद करने की अपील करते हुए उन्होने पाकिस्तान को नसीहत दी कि आतंक का पैसा गरीबों की भलाई पर खर्च करो। हम पूरे विश्व में शांति की कामना करते हैं।