Thursday , December 2 2021
Home / MainSlide / भारत की टीम 187 रन बनाकर पैवेलियन वापस लौटी

भारत की टीम 187 रन बनाकर पैवेलियन वापस लौटी

जोहानिसबर्ग 24 जनवरी।भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरे और अंतिम क्रिकेट टैस्ट मैच के पहले दिन भारत की टीम 187 रन बनाकर पैवेलियन वापस लौट गई। जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने  स्टप्स तक 6 ओवर में एक विकेट खोकर 6 रन बनाए।

भारत ने  टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन पूरी टीम 77 ओवर में 187 रन पर ढेर हो गई।मुरली विजय 8 रन बनाकर आउट हुए जबकि लोकेश राहुल बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए।मैच का पहला दिन तेज गेंदबाजों के नाम रहा। दिन में कुल 11 विकेट गिरे।

भारत दोनों ओपनर्स के विकेट गंवाने के बाद कप्तान विराट कोहली (54) ने पुजारा के साथ टीम इंडिया की पारी संभाली। दोनों ने संभलकर खेलते हुए तीसरे विकेट के लिए 84 रन की साझेदारी की। कोहली-पुजारा शुरुआत में काफी असहज नजर आए, लेकिन दोनों ने प्रोटियाज गेंदबाजों को विकेट लेने का कोई मौका भी नहीं दिया। लंच तक भारत ने 45/2 का स्कोर बनाया। इसके बाद कोहली और पुजारा ने रनगति में इजाफा किया और स्कोर 90 पार ले गए।

इस दौरान कोहली ने रबाडा द्वारा किए पारी के 42वें ओवर की तीसरी गेंद पर स्क्वायर लेग की दिशा में चौका जड़कर अपने टेस्ट करियर का 16वां अर्धशतक जमाया। उन्होंने 101 गेंदों में 9 चौको की मदद से फिफ्टी पूरी की। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कोहली ने तीसरी फिफ्टी पूरी की।

दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत भी खराब रही। भुवनेश्वर कुमार ने तीसरे ओवर में ओपनर एडेन मार्करम (2) को विकेटकीपर पार्थिव पटेल के हाथों कैच आउट कराया।