Tuesday , November 30 2021
Home / MainSlide / भारत और इग्लैंड के बीच पहला मैच शुक्रवार को चेन्नई में

भारत और इग्लैंड के बीच पहला मैच शुक्रवार को चेन्नई में

मुबंई 03 फरवरी।भारत और इग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला का पहला मैच शुक्रवार को चेन्‍नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में शुरू हो रहा है।

दोनों टीमें जोर शोर से श्रृंखला के लिए अभ्‍यास कर रही है। इस श्रृंखला का महत्‍व ऑस्‍ट्रेलिया का दक्षिण अफ्रीका दौरा रद्द होने के बाद भारत के आई सी सी टेस्‍ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचने की राह आसान होने को लेकर और भी बढ गया है।टीम इंडिया इस समय परसेंटेज पॉइंट के आधार पर टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचने की होड़ में सबसे आगे है।

अब यदि टीम इंडिया 2-1 के अंतर से भी जीत हासिल करती है तो उसका फाइनल में पहुंचना तय होगा। इस बीच कई खिलाडियों के चोटिल होने के कारण प्‍लेइंग इलेवन के चयन में भारत के पास अधिक विकल्‍प नहीं होंगे।आमतौर पर स्पिनरों के मददगार रहने वाले चेपक स्‍टेडियम के पारम्‍परिक विकेट को देखते हुए पहले टेस्‍ट में दो गेंदबाजों और तीन स्पिनरों के साथ टीम इंडिया मैदान में उतर सकती है।

भारत और इंग्‍लैंड दोनों ही टीमें अपनी पिछली श्रृंखला जीतने के बाद अब इस टेस्‍ट में अपना दमखम दिखायेंगी। देखना दिलचस्‍प होगा कि यह श्रृंखला किस टीम के नाम रहती है।