Wednesday , January 19 2022
Home / MainSlide / भाजपा ने सीडी मामले की सुनवाई प्रदेश से बाहर करवाने के लिए दिया ज्ञापन

भाजपा ने सीडी मामले की सुनवाई प्रदेश से बाहर करवाने के लिए दिया ज्ञापन

रायपुर 04 जुलाई।छत्तीसगढ़ प्रदेश भाजपा के एक प्रतिनिधि मंडल ने पुलिस अधीक्षक सीबीआई को ज्ञापन सौंपकर अश्लील सीडी मामले की सुनवाई प्रदेश से बाहर करवाए जाने की मांग की है।

भाजपा प्रतिनिधि मंडल ने पुलिस अधीक्षक सीबीआई छत्तीसगढ़ को सौंपे ज्ञापन में कहा है कि  फर्जी सीडी मामले में सीबीआई ने जांच कर अपनी अंतिम रिपोर्ट दे दी है और इस मामले की सुनवाई सीबीआई की विशेष अदालत में शीघ्र अतिशीघ्र प्रारंभ होने वाली है।इस मामले में प्रकाश बजाज मुख्य शिकायतकर्ता हैं जिसकी शिकायत के आधार पर छत्तीसगढ़ पुलिस ने मामला दर्ज कर फर्जी सीडी बनाने वाले आरोपियों पर कार्यवाही की थी। इसके उपरांत राज्य सरकार ने इस पूरे प्रकरण को सीबीआई को जांच के लिये सौंप दिया था।

ज्ञापन में कहा गया है कि वर्तमान में राज्य पुलिस द्वारा श्री प्रकाश बजाज के विरूद्ध दो महीने के भीतर अन्य मामलों में एफआईआर दर्ज कर उन्हें राजनीतिक दबाव के तहत मानसिक रूप से प्रताडि़त किया जा रहा है और उनके ऊपर दबाव बनाया जा रहा है कि वे सी.आर.पी.सी. 164 के तहत बयान दे कि उनके द्वारा की गई शिकायत झूठी एवं गलत थी और उस समय उनकी मन:स्थिति ठीक नहीं थी।

ज्ञापन में आग्रह किया गया है कि उच्चतम न्यायालय में ट्रांसफर पीटिशन लगाकर स्पेशल कोर्ट जो इस राज्य से बाहर गठन करके तुरन्त मुकदमा चलाने के लिये पहल किया जाय।