Sunday , May 22 2022
Home / MainSlide / भाजपा किसान हितैषी होने का कर रही है ढोंग – कांग्रेस

भाजपा किसान हितैषी होने का कर रही है ढोंग – कांग्रेस

रायपुर 18 अक्टूबर।छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने भाजपा के मोदी एवं रमन सरकार के किसानों के हितैषी होने तथा उनके कल्याण के लिए काम करने के दावों पर पलटवार करते हुए इसे भाजपा का ढ़ोग करार दिया है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि प्रदेश में किसानों की दुर्दशा बढ़ती आत्महत्याओं की घटना सरकार की अनदेखी का ही परिणाम है।रमन सरकार ने अपने पिछले चुनावी घोषणापत्र में भरोसा दिलाते हुए कहा था कि हमारी सरकार अगर तीसरी बार आती है तो हम किसानों की आय और उनके सम्मान का पूरा ख्याल रखेंगे तथा एक-एक दाना धान खरीदा जाएगा लेकिन सरकार बनने के बाद मुकर गए।जब चुनाव नजदीक आ गया तो उन्हे फिर बोनस देने की याद आ गई।

उन्होने कहा कि प्राकृतिक आपदाओं और वादाखिलाफी के चलते किसान कृषि कर्ज में डूबते चले गए कर्ज का बोझ वहन न कर पाने से मौत को गले लगाकर आत्महत्या को विवश हो गए है। जगदलपुर से लेकर राजधानी रायपुर एवं रायपुर से लेकर न्यायधानी बिलासपुर, राजनांदगांव से लेकर राजभवन तक पदयात्रा के माध्यम से किसान अपनी पीड़ा प्रदर्शित करते रहे है।किसान खेती छोड़कर सड़क पर उतरने को मजबूर रहे है।रमन सरकार किसानों के समक्ष उपजे हालातों और आत्महत्याओं की जिम्मेदारियों से बच नहीं सकती।