Thursday , December 9 2021
Home / MainSlide / भाजपा एवं कांग्रेस ने नामांकन के आखिरी दिन की उम्मीदवारों की घोषणा

भाजपा एवं कांग्रेस ने नामांकन के आखिरी दिन की उम्मीदवारों की घोषणा

अहमदाबाद 27 नवम्बर।भारतीय जनता पार्टी एवं मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने नामांकन के आखिरी दिन अपने उम्मीदवारों की आखिरी सूची जारी की।

भाजपा ने छठी सूची आज जारी कर दी।इस सूची में प्रमुख उम्मीदवारों में पूर्व मंत्री जयनारायण व्यास सिद्धपुर से, पूर्व मंत्री कौशिक पटेल नारनपुरा से, भाजपा में शामिल होने वाले एक पूर्व कांग्रेस विधायक विरामगाम क्षेत्र से उम्मीदवार बनाए गए है। राज्य के उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने मेहसाणां सीट से आज अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

इस बीच, कांग्रेस ने भी दूसरे चरण के मतदान के लिए अपने बाकी उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी। 17 लोगों की सूची में पार्टी ने पूर्व जनता दल यू विधायक छोटू वसावा के नेतृत्व वाली भारतीय ट्राइब्ल पार्टी के लिए दो सीटें छोड़ी हैं जिनमें मोरवाहदफ (एसटी) और वागोडिया शामिल हैं।

उधर, ओबीसी नेता अलपेश ठाकुर कांग्रेस के टिकट पर राघनपुर सीट से चुनाव लड़ेंगे जबकि दलित आंदोलन के नेता जिगनेश मेवानी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के समर्थन से वडगाम सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ेंगे।

उत्तरी और मध्य गुजरात में दूसरे चरण के तहत 93 सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने का आज अंतिम दिन है, इसलिए बड़ी संख्या में उम्मीदवार अपने नामांकन पत्र भर रहे हैं। पहले चरण के लिए 9 दिसंबर को मतदान होगा और 14 दिसंबर को दूसरे चरण के चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे। वोटों की गिनती 18 दिसंबर को होगी।