Sunday , October 2 2022
Home / खेल जगत / बीसीसीआई ने बहुप्रतिक्षित एशिया कप के लिए 15 सदस्यीय टीम का किया ऐलान

बीसीसीआई ने बहुप्रतिक्षित एशिया कप के लिए 15 सदस्यीय टीम का किया ऐलान

एशिया कप 2022 के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। इस टीम में विराट कोहली और केएल राहुल की वापसी हुई है जबकि जसप्रीत बुमराह का नाम इस टीम में नहीं है। दरअसल वह इंजरी से जूझ रहे हैं।

बीसीसीआइ ने बहुप्रतिक्षित एशिया कप के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम में सबसे खास नाम मिसिंग है। टीम इंडिया के बेस्ट गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इस टीम में नहीं है। दरअसल वह बैक इंजरी से जूझ रहे हैं यही कारण है कि टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम उन्हें पूरी तरह से फिट होने का मौका देना चाहती है। इस सूची में टी20 क्रिकेट में शानदार गेंदबाजी करने वाले हर्षल पटेल को भी जगह नहीं मिली है। खबर है कि वह भी इंजर्ड हैं।

बीसीसीआइ की तरफ से इन दो गेंदबाजों के बारे में अपडेट साझा की गई है जिसमें कहा गया है कि जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल इंजरी के कारण सेलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं थे। वे लोग बैंगलुरु में रिहैब कर रहे हैं।

जसप्रीत बुमराह की बात करें तो उन्होंने अपना आखिरी वनडे 14 जुलाई को लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। इसके बाद उन्हें वेस्टइंडीज दौर पर आराम दिया गया था जहां टीम इंडिया 3 वनडे मैचों के अलावा 5 टी20 मैच खेली थी।

बुमराह के अलावा हर्षल पटेल भी इस टीम में शामिल नहीं हैं। आपको बता दें कि डेथ ओवर में हर्षल का किफायती गेंदबाजी करने के लिए जाना जाता है। भारतीय टीम को निश्चित रूप से इन दोनों गेंदबाजों की कमी खलेगी। लेकिन अच्छी बात यह है कि टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए टीम मैनेजमेंट ज्यादा रिस्क नहीं लेना चाहती है और दोनों एशिया कप के बाद टीम से जुड़ेंगे।

एशिया कप के घोषित टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, रिषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, युजवेंद्रा चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान।