Thursday , August 11 2022
Home / देश-विदेश / बिहार में बाढ़ की स्थिति और हुई खराब,207 की मौत

बिहार में बाढ़ की स्थिति और हुई खराब,207 की मौत

पटना 20 अगस्त।बिहार में बाढ़ की स्थिति और खराब हो गई है।दरभंगा, समस्तीपुर, गोपालगंज और सीवान जिलों में कुछ और इलाकों में भी पानी भर गया है।

बागमती, कमला बालान और गंडक सहित कई नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं।राज्य के 20 जिलों में दो करोड़ 23 लाख से अधिक लोग बाढ़ की चपेट में हैं।

कई हजार लोग बाढ़ के पानी में फंसे हुए हैं।बाढ़ से संबंधित दुर्घटनाओं में अब तक 207 लोगों की मौत हो चुकी हैं। 78 मवेशी भी पानी में बह गये है। अब तक छह लाख चालीस हजार लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा चुका है। चार लाख पच्चीस हजार लोगों को 1300 से भी ज्यादा राहत शिविरों में रखा गया है।

सेना की सात टीमों के अलावा एनडीआरएफ के 28 और एसडीआरएफ की 16 दल भी राहत और बचाव कार्यों में लगे हुए हैं।पूर्णिया, अररिया, किशनगंज और कटिहार जिले में सेना के दो हेलीकॉप्टर बाढ़ से घिरे लोगों के बीच राहत सामग्री पहुंचा रहे हैं।

पूर्वी उत्तर प्रदेश में बाढ़ की स्थिति गंभीर बनी हुई है।घाघरा, राप्ती और रोहिणी नदियां गोण्डा, बस्ती, गोरखपुर, बलिया, बलरामपुर और महाराजगंज में खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर, महाराजगंज और कुशीनगर में कल स्थिति का जायजा लिया।