Sunday , November 28 2021
Home / देश-विदेश / बिहार में कुछ और इलाकों में बाढ़ से स्थिति गंभीर

बिहार में कुछ और इलाकों में बाढ़ से स्थिति गंभीर

पटना/लखनऊ 19 अगस्त।बिहार में दरभंगा, समस्तीपुर, गोपालगंज और सिवान जिलों में कुछ और इलाकों में बाढ़ से स्थिति और गंभीर हो गई है। दरभंगा और समस्तीपुर के बीच रेल पटरियां पानी में डूब जाने से रेल यातायात बाधित हो गया है।

राज्य में बाढ़ से जुड़ी घटनाओं में अब तक 172 लोगों की मृत्यु हुई है। राहत और बचाव कार्य जोर-शोर से चल रहे हैं। चार लाख साठ हजार लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। करीब चार लाख लोग राहत शिविरों में शरण लिए हुए हैं। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल की 28 और राज्य आपदा मोचन बल की 16 टीमें राहत कार्यों में जुटी हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सभी राजनैतिक दलों से बाढ़ में फंसे लोगों की मदद के लिए आगे आने को कहा है।

वहीं उत्‍तरप्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने आज गोरखपुर, महाराजगंज और कुशीनगर जिलों के बाढ़ प्रभावित इलाकों की स्थिति की समीक्षा की। उन्‍होंने इन तीन जिलों के प्रभावित इलाकों का विमान से सर्वेक्षण किया और बाढ़ पीडि़तों को राहत सामग्री उपलब्‍ध कराई। इन तीन जिलों में बाढ़ की स्थिति अब भी गंभीर बनी हुई है। राप्‍ती, रोहिन और घाघरा जैसी नदियां अभी भी खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं। बाढ़ प्रभावित लोगों को खाने के पैकेट गिराने में वायुसेना के हेलीकॉप्‍टरों की मदद ली जा रही है।